राँची में राजस्व कर्मचारी हत्याकांड का खुलासा:जमीन के म्यूटेशन के लिए रुपया लेकर जमीन के संबंध में सही रिपोर्ट नहीं देने पर हुई थी हत्या,चार गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के रातू में राजस्व कर्मचारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव हत्याकांड का राँची पुलिस ने खुलासा कर लिया है।राजस्व कर्मचारी की हत्या रातू के सिमलिया मौजा और झिरी मौजा की जमीन के म्यूटेशन के लिए रुपया लेने के बाद भी जमीन के संबंध में सही रिपोर्ट नहीं देने के वजह से हुई थी राजस्व कर्मचारी की हत्या।हत्या की सुपारी उपेंद्र कुमार नाम के व्यक्ति ने दी थी।इसमें उपेंद्र कुमार के अलावा एक सफेदपोश का भी नाम सामने आया है, इसकी पुलिस जांच कर रही है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए अपराधियों में ज्ञान प्रकाश तिवारी, ऋषिकांत शर्मा, आशीष पांडेय औऱ मनीष कुमार शामिल है।पुलिस ने इनके पास से एक पिस्टल, एक देशी कट्टा, नौ जिंदा गोली समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

अंचल कार्यालय से घर जाने के दौरान मारी गई थी गोली:

बीते 12 फरवरी की शाम राजस्व कर्मचारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव शाम के करीब साढ़े पांच बजे रातू स्थित अंचल कार्यालय से बाइक पर सवार होकर अपने घर चुटिया पावर हाउस के लिए निकले थे।इसी दौरान तिलता के पास नेहा सिमेंट के पास उन्हें बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. गोली लगते ही अपने बाइक से सड़क किनारे गिर पड़े. गिरने के बाद उन्होंने सूझबूझ से काम लिया और उठकर एक ऑटो के पीछे जाकर छुप गए इसके बाद अपराधी वहां से फरार हो गए थे. अपराधी घटना का अंजाम देने के बाद मुम्बई भाग गया था।

इलाज के दौरान हुई थी मौत

रातू थाना क्षेत्र में हुई गोलीबारी में घायल राजस्व कर्मचारी की इलाज के दौरान बीते 22 फरवरी को मौत हो गई थी. गौरतलब है कि बीते 12 फरवरी 2021 की शाम रातू थाना क्षेत्र के तिलता के पास बाइक सवार अज्ञात अपराधी ने राजस्व कर्मचारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव को गोली मार घायल कर दिया था।राजस्व कर्मचारी को बेहतर इलाज के लिए मेडिका में भर्ती कराया गया था।जहां बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स रेफर किया गया था एम्स में इलाज के दौरान राजस्व कर्मचारी की मौत हो गई थी।