Ranchi:दिवंगत सब-इंस्पेक्टर संध्या टोपनो को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई,अंतिम संस्कार में सैकड़ों लोग शामिल हुए

राँची।झारखण्ड पुलिस के दिवंगत महिला सब इंस्पेक्टर संध्या टोपनो को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई।चर्च में प्रार्थना सभा आयोजित की गई। इसके बाद दिवंगत सब इंस्पेक्टर संध्या को सिंह मोड़ स्थित क्रिमेटोरियम कब्रिस्तान में दफनाया गया,जहां सैकड़ों लोग उपस्थित थे।तुपुदाना ओपी में पदस्थापित दिवंगत सब इंस्पेक्टर संध्या टोपनो को गुरुवार को अंतिम विदाई दी गई। गुरुवार की सुबह चर्च में प्रार्थना सभा आयोजित की गई।इसके बाद दिवंगत सब इंस्पेक्टर संध्या को सिंह मोड़ स्थित क्रिमेटोरियम कब्रिस्तान में दफनाया गया। इस दौरान सैकड़ों लोग मौके पर मौजूद रहे, जिन्होंने नम आंखों से अंतिम विदाई दी।

बता दें बुधवार की अहले सुबह ड्यूटी के दौरान महिला सब इंस्पेक्टर संध्या ने पशु तस्करों को रोकने का प्रयास किया था।इसी दौरान पशु तस्करों ने अपने वाहन से संध्या को वाहन से कुचलकर हत्या कर दिया था।बुधवार को राँची पुलिस लाइन में दिवंगत संध्या को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। लेकिन संध्या की विशाखापट्टनम में रहने वाली मौसी राँची नहीं पहुंच पाई थी। इसकी वजह से शव को सुरक्षित रखा गया था। गुरुवार को जब दिवंगत संध्या की मौसी राँची पहुंची है।इसके बाद अंतिम विदाई की प्रक्रिया शुरू की गई।

गुरुवार को सबसे पहले संध्या के पार्थिव शरीर को सिंह मोड़ स्थित चर्च ले जाया गया, जहां लोगों ने उनका अंतिम दर्शन और श्रद्धांजलि अर्पित किया।चर्च में दिवंगत संध्या के लिए विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसके बाद दिवंगत सब इंस्पेक्टर संध्या को क्रिमेटोरियम कब्रिस्तान ले जाया गया,जहां पूरे विधि विधान से मिट्टी दी गई।

वहीं दिवंगत सब इंस्पेक्टर संध्या को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे पूर्व विधायक बंधु तिर्की ने पुलिस पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि संध्या टोपनो की मौत दुखद घटना है।उन्होंने कहा कि एक महिला दरोगा की लगातार रात में ड्यूटी लगाया जा रहा था।उन्होंने कहा कि घटना के बाद अभी तक थाना में तैनात अधिकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।सरकार को इस मामले में संवेदनशील होना चाहिए। वहीं मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि इस मामले में सीबीआई जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मिलकर इस घटना की सीबीआई जांच की मांग करेगी।

सब इंस्पेक्टर संध्या अपने स्वभाव की वजह से इलाके में सबकी दुलारी थी।यही वजह है कि उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए विश्व हिंदू परिषद के लोग भी कब्रिस्तान पहुंचे थे विहिप के क्षेत्रीय मंत्री वीरेंद्र विमल ने कहा कि गोवंश पशुओं की तस्करी को लेकर राज्य सरकार गंभीर नहीं है।यही वजह है कि पशु तस्करों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है।राज्य सरकार को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।