Ranchi:बीए की छात्रा ने नस काटकर और दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी,सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेवार स्वयं को बताया…..पुलिस जांच में जुटी है..

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची के बुढ़मू थाना क्षेत्र के उमेडंडा गांव में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली।बताया जाता है कि उमेडंडा निवासी अजय नायक की बेटी मधुमिता कुमारी (19 वर्ष) ने हाथ की नस काटकर और दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। घटना बुधवार देर रात की है।लेकिन परिजनों को इसकी जानकारी गुरूवार की सुबह मिली।

घटना के सम्बंध में परिजनों ने बताया कि मधुमिता रात में 11 बजे खाना खाकर सोई थी। सुबह में जब वह नहीं उठी तो मां उसे जगाने गई, परंतु दरवाजा अंदर से बंद था। इसके बाद परिजनों ने दरवाजा तोड़कर देखा कि मधुमिता दुपट्टे के सहारे लटकी हुई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।इधर घटनास्थल पर पुलिस को सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेवार स्वयं को बताया है।

परिजनों ने बताया कि मधुमिता बीए की परीक्षा लिख रही थी इसलिए उसने मानसिक तनाव में आकर फांसी लगा ली। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।मृत छात्रा मधुमिता कुमारी कांके स्थित एसएस मेमोरियल की छात्रा थी। वह कॉलेज में संस्कृत ऑनर्स कर रही थी और पार्ट वन में थी। फिलहाल उसकी परीक्षा चल रही थी, गुरुवार को भी उसकी परीक्षा थी, परंतु इससे पहले उसने दुनिया को अलविदा कह दिया। पुलिस घटना के हर पहलू की जांच कर रही है।