Ranchi:नाबालिग को घर से भगाकर ले जा रहा था बिहार,खादगढ़ा बस स्‍टैंड से लड़की का रेस्क्यू किया और आरोपी को गिरफ़्तार किया है।

राँची।राजधानी राँची खादगढ़ा बस स्टैंड से एक नाबालिग लड़की का रेस्क्यू किया गया।लड़की दशम फॉल इलाके से अगवा एक 17 साल की नाबालिग लडकी है।जबकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़ा गया आरोपी बिहार के मोतिहारी जिले के राजेपुर निवासी हरिशंकर यादव है। वह नाबालिग को बिहार के मुजफ्फरपुर ले जा रहा था।पुलिस ने कारवाही करते हुए लड़की को बरामद कर आरोपी तस्कर को गिरफ्तार किया है।आरोपी से पूछताछ जारी है।

बाल अधिकार कार्यकर्ता की त्वरित पहल पर लड़की दलालों के चंगुल से बचा लिया:

मिली जानकारी अनुसार आज दोपहर में बाल अधिकार कार्यकर्ता बैधनाथ कुमार को सूचना मिली कि एक नाबालिक दशम फॉल एरिया से शादी की नीयत से लड़की और उसके परिजन को बहलाफुसलाकर दिल्ली ले जाया जा रहा है।सूचना मिलते ही कार्यकर्ता बैद्यनाथ कुमार ने टीओपी प्रभारी भीम सिंह को सूचना देते हुए खुद खादगढ़ा बस स्टेंड पहुँचे।पुलिस के साथ मिलकर लड़की की खोजबीन खादगढ़ा बस स्टैंड में करने लगा इसी बीच तस्कर और लड़की को बातचीत करते देखा।जब पूछा तो पहले दलाल ने कहा बहन है।फिर पुलिस ने उसे पकड़ टीओपी लाया।पूछताछ में नाबालिग ने सारी घटना की जानकारी दी है।कैसे उसे दलाल चंगुल में फंसाकर बाहर ले जा रहा था।पुलिस ने लड़की को बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।आगे की कारवाई जारी है।वहीं नाबालिग लड़की ने बताया कि उसे प्रलोभन देकर घर से भगाकर ले जाया जा रहा था।