राँची हिंसा मामला:राँची पुलिस ने एक साथ तीन दर्जन घरों में की ताबड़तोड़ छापेमारी,29 लोगों को उठाया

राँची जुमे की नमाज के बाद राँची में हुई हिंसा में शामिल उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए राँची पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इसी दौरान राँची पुलिस की टीम ने डोरंडा,लोअर बाजार, हिंदपीढ़ी, डेली मार्केट ,इटकी, बेड़ो और कोतवाली थाना क्षेत्र में एक साथ 42 घरों पर छापेमारी की है। इस दौरान राँची पुलिस ने उपद्रव की घटना में शामिल 29 संदिग्ध लोगों को अभीतक उठाया है।इन सभी लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

इधर राँची पुलिस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अभी तक के अनुसंधान में कुल 28 व्यक्तियों को detention किया गया है जिसमें से पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। कुल सात नामजद अभियुक्त जख्मी हैं जिनका इलाज चल रहा है। शेष अभियुक्तों से पूछताछ कर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है। पहले 6 अभियुक्त का इलाज करने की जानकारी उपलब्ध कराई गई थी।लेकिन एक अन्य अभियुक्त जिनका इलाज चल रहा है उनका नाम पता निम्न प्रकार है मोहम्मद मास उम्र 27 वर्ष पिता मोहम्मद कमाल अशरफ पता निजाम नगर थाना हिंदपीड़ी राँची

वासेपुर गैंग का कनेक्शन आया सामने

पुलिस की जांच में यह सामने आई है ,कि वासेपुर गैंग नाम के व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भीड़ को जुटाया गया था. पुलिस अब इस ग्रुप के एडमिन की तलाश में जुट गई है।राँची पुलिस उपद्रव करने वाले की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।इसके लिए राँची पुलिस के द्वारा आज छापेमारी टीम का गठन किया गया है. छापेमारी की टीम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उपद्रव की घटना में शामिल आरोपियों को चिन्हित कर उसकी गिरफ्तारी में जुटी हुई है।

मंत्री पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार हुआ था:

बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के गाड़ी पर बीते 10 जून को हमला हुआ था.इस मामले पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रविवार मो अनीश नाम के एक युवक को सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के पहाड़ी टोला से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर पुलिस की घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

अफवाह पर ध्यान ने दें तुरंत पुलिस को दे जानकारी:

राँची पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा है, कि किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान ना दें. और किसी भी प्रकार के अफवाह पर तुरंत अपने नजदीकी पुलिस को सूचना दें. लोग सामाजिक सौहार्द बनाए रखें और बिना जिला प्रशासन रांची की पुष्टि के किसी भी खबर पर विश्वास ना करें. रांची वासियों से अपील है कि समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखने में रांची पुलिस का सहयोग करें और एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दें, और अमन शांति कायम रखने में राँची जिला प्रशासन का सहयोग करें