Ranchi:बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में छात्र की मौत के बाद हंगामा….

राँची।जिले के कांके थाना क्षेत्र स्थित बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी एक छात्र की मौत के बाद भारी हंगामा हुआ।यह घटना शनिवार की देर रात हुई हैमजहां एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग के छात्र की हार्ट अटैक के मौत के उसके साथी छात्र ने हंगामा किया।छात्रों का आरोप है, कि समय पर एम्बुलेंस नहीं मिला जिससे तड़पते तड़पते छात्र रूपेश कुमार की जान चली गई।

छात्रों का आरोप हैं कि प्रबंधन को सूचना देने के बाद भी तीन घंटे लेट से पहुंचे। इस घटना के बाद छात्रों में भारी आक्रोश है। छात्रों का कहना है कि इतने बड़े कैंपस में कोई सुविधा नहीं है। एंबुलेंस भी नहीं है और ना रात में डॉक्टर और ना ही प्रबंधन को इसकी कोई ध्यान है।

एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग के छात्र रूपेश कुमार की मौत हार्ट अटैक से हो गई। बताया जा रहा है कि रूपेश कुमार को जब हार्ट अटैक का दौर आया तब प्रबंधन एवं एंबुलेंस दोनों को सूचना दी गई लेकिन दोनों समय पर नहीं पहुंचे। एंबुलेंस तकरीबन तीन घंटे बाद पहुंचा तब तक रूपेश कुमार की मौत हो चुकी थी।वही प्रबंधन रूपेश कुमार की मौत होने के दो घंटे बाद पहुंचे।छात्रों में भारी आक्रोश देखने को मिला छात्र प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे, छात्रों का कहना है कि इतने बड़े कैंपस में एक एंबुलेंस तक नहीं है ऐसे में स्वास्थ्य सुविधाओं का हाल समझ जा सकता है, वहीं उन्होंने छात्रों ने कहा की डीन को सबसे पहले सूचना दी गई थी समय रहते अगर अगर रूपेश कुमार का इलाज हो जाता तो आज उसकी जान बच जाती।ऐसे में सभी छात्र डरे हुए हैं,उनका कहना है कि अगर उनकी तबीयत बिगड़ जाए तो वह क्या करेंगे भगवान भरोसे यह इतना बड़ा विश्वविद्यालय चल रहा है।