आठवीं की छात्रा का शव रेलवे ट्रैक से बरामद,आत्महत्या या हत्या गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के कटकमदाग थाना क्षेत्र के कुद रेलवे ब्रिज पर एक नाबालिग बच्ची का शव बरामद किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक बच्ची आठवीं की छात्रा थी और मूल रूप से टंडवा की निवासी थी।पुलिस को आशंका है कि संभवतः बच्ची की मौत ट्रेन से कट कर हुई है।मौके से पुलिस ने बच्ची का स्कूल ड्रेस और उसके बैग से डायरी बरामद किया है। जिससे यह स्पष्ट है कि बच्ची छात्रा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बच्ची अपने मामा के घर में रहकर पढ़ाई कर रही थी। घटनास्थल से उसके मामा के घर की दूरी लगभग 5 किलोमीटर के आसपास है। ऐसे में पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि आखिर छात्रा कुद कैसे पहुंची।

आठवीं की परीक्षा देने के लिए घर से निकली थी छात्रा

बताया जाता है कि शनिवार को बच्ची की परीक्षा थी।बच्ची का सेंटर दूसरे स्कूल में पड़ा था। परीक्षा केंद्र से वह कुद कैसे पहुंची इसे लेकर भी उनके परिजन सोच में पड़े हैं।परिजनों ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। परिजनों ने घटना के पीछे दूसरी तरह की आशंका जताई है। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बच्ची सुबह 7:30 बजे घर में नाश्ता कर स्कूल के लिए निकली थी।

परिजनों ने की मामले की जांच की मांग

शनिवार शाम 6:00 बजे के आसपास स्थानी लोगों ने रेलवे पुल पर बच्ची का शव देखा था। शव के ऊपर से वंदे भारत ट्रेन गुजर रही थी। ट्रेन गुजरने के महज कुछ देर बाद मालगाड़ी भी वहां से गुजरी।मालगाड़ी गुजरने के बाद स्थानीय लोगों ने आरपीएफ की मदद से शव को पुल से नीचे उतारा और इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी गई. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।साथ ही घटना की सूचना परिजनों को दी गई है। घटना के संबंध में मृतका के मामा ने घटना को संदिग्ध बताया है और न्याय की गुहार लगाई है।