Ranchi:कैदी वाहन में दो अपराधी गुटों में जमकर मारपीट,कुख्यात अपराधी लव कुश शर्मा घायल..

राँची।राजधानी राँची में पेशी के दौरान सिविल कोर्ट आये बंदी आपस में ही कैदी वाहन में भिड़ गए। बताया जाता है कि किसी बात को लेकर विवाद हुआ।विवाद इतना बढ़ गया कि कैदी वैन में ही मारपीट शुरू हो गई। जिसके बाद थोड़ी देर के लिए कैदी वैन को रोकना पड़ा।

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को सिविल कोर्ट में कुख्यात अपराधी लवकुश शर्मा समेत कई अन्य आरोपियों को कैदी वाहन से पेशी के लिए लाया गया था।पेशी के बाद सभी बंदियों को वापस ले जाने के क्रम में बरियातू रोड में दो गुट आपस में ही भिड़ गए और मारपीट शुरू हो गई।मारपीट की घटना के बाद बरियातू थाना की पुलिस ने अपनी सुरक्षा में कैदी वाहन को जेल ले जाया गया।मारपीट में कुख्यात अपराधी लवकुश शर्मा घायल हो गया है।वहीं दूसरे गुट के राज वर्मा नामक अपराधी को भी चोटें लगी है।

बताया जा रहा है कि कुख्यात अपराधी लवकुश शर्मा और राज वर्मा दोनों को ही राँचीजेल से एक मामले में पेशी के लिए अदालत लाया गया था।अदालत में पेशी के बाद अन्य कैदियों के साथ कैदी वाहन में ही राज वर्मा और लव कुश शर्मा को पुलिस सुरक्षा में वापस जेल भेजा जा रहा था। इसे भी लव कुश शर्मा और राज वर्मा में एक पुरानी बात को लेकर कहासुनी हुई और देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे से भिड़ गया।पुलिसकर्मियों ने दोनों को चेतावनी दी कि वह लोग लड़ाई बंद कर बैठ जाए लेकिन वह नहीं माने जिसके बाद कैदी वाहन के चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए वाहन को सीधे बरियातू थाने में घुसा दिया।उसके बाद हथियारबंद पुलिसकर्मियों ने सभी कैदियों को चेतावनी दी कि वे चुपचाप वाहन के अंदर बैठ जाएं साथ ही लव कुश शर्मा और राज वर्मा को भी चेतावनी दी गई। पुलिसकर्मियों ने राज वर्मा और लव कुश शर्मा को कैदी वाहन से बाहर निकाल कर दोनों पर काबू पाया।जानकारी के अनुसार लवकुश शर्मा और राज वर्मा की आपसी लड़ाई में दोनों को चोटें भी आई हैं।

गौरतलब है कि लव कुश शर्मा और राज वर्मा के गैंग के बीच पुरानी अदावत है।राज वर्मा कालू लामा गिरोह से ताल्लुक रखता था।एक वर्ष पहले शिबू सोरेन आवास के पास सरेआम कालू लामा की गोली मारकर लवकुश शर्मा गिरोह के द्वरा हत्या कर दी गई थी।इसी मामले में झारखण्ड एटीएस ने इसी साल लव कुश शर्मा को बिहार से गिरफ्तार किया था।