Ranchi:इस गिरोह ने दो दिन में 7 बाइक शहर से चुरा लिया,8वाँ बाइक चोरी करने में धरा गया,चोरी की बाइक कोयला तस्कर को बेचता था

राँची।राजधानी राँची की पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का खुलासा किया है ये गिरोह जो शहर से बाइक चोरी कर कोयला तस्करों के हाथों बेच दिया करते थे।पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। वहीं, गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर शहर के अलग इलाकों से चोरी की एक स्कूटी और सात बाइक भी बरामद किया है।

बताया गया कि सुखदेव नगर थाना और पंडरा ओपी क्षेत्र से 4 से 5 अप्रैल के बीच दो दिन में सात बाइक चोरी हुई थी बाइक चोरी की शिकायत थाने पहुंची। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद एसएसपी के निर्देश पर एएसपी कोतवाली ने सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता कुमारी की नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया इस दौरान एक सीसीटीवी कैमरे में दो शख्स नजर आए, जो बाइक चुरा रहे थे। इस अपराधियों की तलाश में पुलिस जुटी ही थी, तभी यह जानकारी मिली की गैलेक्सी मॉल के पास चोरी की दो बाइक के साथ कुछ लोग खड़े हैं।पुलिस टीम आनन-फानन में जब गैलेक्सी मॉल पहुंची और चोरी की बाइक के साथ सागर और साकेत को गिरफ्तार किया।पुलिस ने बताया कि दोनों गिरफ्तार अपराधी चोरी की बाइक को खलारी लेकर जाने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया। बताया कि सागर और साकेत के निशानदेही पर ही पंडरा के रहने वाले विकास कुमार को गिरफ्तार किया, जो चोरी की घटनाओं में शामिल था।

प्रेसवार्ता में कोतवाली एएसपी मुकेश लुनायत ने बताया कि गिरफ्तार तीनों बाइक चोरों से पूछताछ की गई।पूछताछ में पता चला कि चोरी की बाइक को खलारी इलाके में सक्रिय कोयला तस्करों के हाथों बेच देते हैं। पूछताछ के बाद अपराधियों के निशानदेही पर कार्रवाई की गई तो आठ चोरी की बाइक बरामद की गई।जिले के ग्रामीण इलाकों में कोयला तस्करी के लिए सबसे ज्यादा दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल किया जाता है।इसमें अधिकांश दोपहिया वाहन चोरी के होते हैं।पुलिस की पूछताछ में बाइक चोर गिरोह के सदस्यों ने बताया है कि एक बाइक को 4 से 5 हजार रुपये में कोयला तस्करों को बेचते थे।बताया कि सबसे हैरानी की बात यह है कि कोयला तस्करों को जो बाइक बेची जाती थी, उनके नंबर भी नहीं बदले जाते थे। कोयला तस्कर ओरिजिनल नंबर पर ही कोयले की तस्करी करते हैं।पुलिस की टीम अब इस गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई कर रही है।