कारोबारी से 35 लाख की लूट मामले का राँची पुलिस ने किया खुलासा,शातिर अपराधी धीरज सहित छह अपराधी गिरफ्तार,20 लाख नकदी सहित चोरी की 15 बाइक बरामद….

राँची।डेली मार्केट थाना क्षेत्र के बड़ा तालाब स्थित शौचालय के पास 11 सिंतबर 2023 को हुए 35 लाख के लूटकांड का राँची पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मामले में लूटकांड का मास्टरमाइंड धीरज जालान समेत पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।इनके पास से पुलिस ने लूट के 20 लाख नगद, चोरी की 15 बाइक,एक कार और दो स्कूटी बरामद किया है। राँची पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तार से जानकारी दी।आरोपियों की गिरफ्तारी अलग-अलग जगहों से हुई है गिरफ्तार आरोपियों में धीरज जालान,हर्ष गुप्ता उर्फ निशु गुप्ता, सचित साहू उर्फ डीके,श्याम सुंदर जालान और अरुण कुमार भूइंया शामिल हैं।छापेमारी टीम में कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय, डेली मार्केट थानेदार प्रदीप मिंज, तकनीकी शाखा के शाह फैसल समेत डेली मार्केट थाना के पदाधिकारी और क्यूआरटी शामिल थी।

11 सितंबर को हुई थी,कारोबारी से 35 लाख की लूट

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 11 सितंबर 2023 को कारोबारी एसबीआई शाखा में पैसा जमा करने के लिए जा रहा था। इस दौरान बाइक सवार अपराधियों ने बड़ा तालाब स्थित शौचालय के पास व्यवसायी को निशाना बनाया था। बाइक सवार लुटेरे रुपए से भरा बैग कारोबारी से लूटकर बड़ा तालाब होते हुए हरमू बाइपास की तरफ भाग गए थे।इसके बाद पीड़ित कारोबारी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी थी।जिसके बाद डेली मार्केट थाना की पुलिस ने जांच शुरू की थी।जिसमें पुलिस को शुक्रवार को सफलता मिली है।पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।पूछताछ के बाद गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया गया है।