Ranchi:पुलिस के सामने शतरंजी बाजार में खुलेआम जुआ का खेल हो रहा,पुलिस को हर सप्ताह में मिल रहा है 50 हजार से ज्यादा का कमीशन !

राँची।जिले के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के शतरंजी बाजार में सप्ताह में तीन दिन शनिवार, बुधवार और सोमवार को खुलेआम मटका और जुआ का खेल बड़े पैमाने पर चल रहा है। बड़ी संख्या में शतरंजी बाजार में लोग जुट कर मटका और हब्बा डब्बा जैसे जुआ का खेल खेल रहे हैं। करीब 200 से अधिक की संख्या में सप्ताहिक बाजार में आसपास के लोग का जुआ के दौरान जुटान हो रहा है।सूत्रों के अनुसार जुआ खेलवाने वाले का दावा है, तुपुदाना ओपी पुलिस को हर दिन का ₹20000 यानी सप्ताह के तीन दिन जुआ के खेल के लिए ₹60000 और महीने का दो लाख चालीस हजार का कमीशन के रूप में पहुंच रहा है। इसलिए पुलिस आंख मूंद कर जुआ चलवा रही है। इसके अलावा पीसीआर और थाना के स्टाफ को अलग से हजार हजार रुपए का कमीशन जुआ खेलाने वाले लोग दे रहे हैं।

कई महीनों से चल रहा है शतरंजी बाजार में जुआ और मटका

सूत्रों के अनुसार विगत कई महीनों से सप्ताहिक बाजार में शतरंजी में जुआ का खेल चल रहा है। पुलिस को कमीशन मिल रहा है इसलिए पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। तीनो दिन यहां पर जुआ में लाखों के दाव खेल में लगता है। शतरंजी बाजार में होने वाले मटका और जुआ के खेल में अपराधिक तत्व भी बाहर से आकर लाखों का दाव लगते है। आसपास के स्थानीय लोगों के अलावा खूंटी से भी यहां पर अपराधिक प्रवृत्ति के लोग जुआ खेलने के लिए आते हैं और बड़ा दाव लगाते हैं। कभी भी यहां पर बड़ी अपराधिक घटना घट सकती है। पीसीआर की टीम वहां खड़ी रहती है लेकिन देखते हुए भी अनजान बनी रहती है।

रिपोर्ट:शतरंजी बाजार से आर. कुमार की