Ranchi:जमीन कारोबारी की हत्या के इरादे से रिंगरोड पहुँचा था,दोनों अपराधी पीतल के पिस्टल के साथ गिरफ्तार

राँची।जिले के नगड़ी थाना क्षेत्र के रिंग राेड स्थित अनास हाेटल के पास से पुलिस ने हथियार के साथ दो अपराधियों काे गिरफ्तार किया।आज जेल भेजा जाएगा।अपराधी का नाम अमानत हुसैन और हफीजुल अंसारी है। दाेनाें नरकाेपी थाना क्षेत्र स्थित चडकी डुमरी का रहने वाले हैं।

गिरफ्तार अमानत हुसैन ने पुलिस के द्वारा पूछताछ में बताया कि सिमडेगा के पीएलआई उग्रवादी शाेएब से उसने हथियार खरीदा था। साेएब ने सिमडेगा के जंगल में बुलाकर रिवाल्वर दिया था। हालांकि पुलिस ने उग्रवादी साेएब काे सिमडेगा के जंगल में मुठभेड़ में मार गिराया था। पुलिस पता लगा रही है कि सिमडेगा के काैन से जंगल में साेएब काे पुलिस ने मार गिराया था।

हथियार से लैस दाेनाें अपराधी कार से रिंग राेड पहुंचे थे। सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर योजना बना रहे थे। इसी दौरान पुलिस के गुप्तचर ने एसएसपी को जानकारी दी। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर तत्काल नगड़ी थाना प्रभारी ने माैके पर पहुंचकर कार सवारों की जांच की। दोनों को हथियार के साथ पकड़ा गया। पुलिस के अनुसार दोनों किसी जमीन कारोबारी की हत्या करने के फिराक में थे।

अमानत लूटकांड में पिठोरिया से जा चुका है जेल

अमानत का आपराधिक इतिहास है। कुछ वर्ष पहले लूट के मामले में पिठोरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उसने बताया कि पिछले कुछ माह से आर्थिक स्थिति खराब हाे चुकी थी। कुछ दिनों से सहयोगी नहीं मिल रहे थे। इसलिए कुछ नहीं हो रहा था। गांव के ही सहयोगी मिलने के बाद तत्काल लूटपाट शुरू कर दिया। गांव के ही दाेस्त हफीजुल काे सहयोगी के रूप में रखा था।