Ranchi:दबंगों ने बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट का घर व चारदीवारी किया क्षतिग्रस्त, रंगदारी,धमकी एवं तोड़फोड़ करने की प्राथमिकी दर्ज..

राँची।नामकुम के खरसीदाग ओपी क्षेत्र के तेतरी गांव में दबंगों ने सीमा सुरक्षा बल के डिप्टी कमांडेंट एवं भूतपूर्व सैनिक के घर व चारदीवारी को तोड़ डाली। मामले में डिप्टी कमांडेंट प्रभात कुमार एवं भूतपूर्व सैनिक ब्रह्मानंद कुमार ने सोनु सिंह,पिता गोपाल सिंह,कालीनगर निवासी पर रंगदारी मांगने,घर एवं चारदीवारी को क्षतिग्रस्त करने एवं धमकी देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया है।प्रभात कुमार ने थाना में दिए आवेदन में बताया कि 2009 में चुटिया निवासी मदन सिंह से 6 डिसमिल जमीन नामकुम के तेतरी में खरीदकर घर बनावाया था।नौकरी की वजह से बाहर रहने के कारण मकान किराए पर दिया हुआ है।

09 जनवरी 2021 की सुबह 12 बजें सोनु सिंह व 40-50 अज्ञात लोगों के साथ जेसीबी लेकर उनके घर पर आया।सोनु सिंह ने किराएदार के माता-पिता को घर से बाहर निकालकर जान से मारने की धमकी दी। सोनु एवं अन्य लोगों ने जेसीबी की सहायता से मेरे घर को तोड़ डाला। जिसमें मुझे ढाई लाख से ज्यादा का नुक़सान हुआ है।बताया कि दिसंबर महिने में सोनु ने मुलाकात कर धमकी दी थी एवं तीन लाख रुपए रंगदारी की मांग की थी।वहीं ब्रह्मानंद ने बताया कि 2009 में जमीन लिया था जिसमें 2015 में मकान बनवाया था। 07 जनवरी 2021 को परिवार के साथ धनबाद गए हुए थे.9 जनवरी को सोनु सिंह अपने दर्जनों समर्थकों के साथ उनके घर पहुंचा।सोनु ने किरायेदारों का मोबाइल छीनकर बंधक बना लिया एवं उनके सामान को बाहर निकाल कर घर एवं चारदीवारी को क्षतिग्रस्त कर दिया।ब्रह्मानंद के अनुसार सोनु ने उनसे रंगदारी मांगी,नहीं देने पर जमीन से हाथ धोने की बात कही।ब्रह्मानंद ने बताया कि सोनु के द्वारा करीब तीन लाख का नुक़सान किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए जेसीबी को जब्त कर लिया है।वहीं सोनु की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत हैं।