राँची में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और रोकथाम को लेकर बैठक,उपायुक्त ने सिविल सर्जन और अन्य पदाधिकारियों के साथ की बैठक..

कंटेनमेंट जोन और दूसरे इलाकों में ओवरलैपिंग तो नहीं हो रहा, अधिकारी दें ध्यान -उपायुक्त

दूसरे बीमारी से ग्रसित मरीजों के कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जल्द देने का निदेश

राँची।कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण और रोकथाम के लिए रांची जिला प्रशासन ने प्रयास और ज्यादा तेज कर दिए हैं। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री राय महिमापत रे की अध्यक्षता में सिविल सर्जन एवं अन्य अधिकारियों के साथ उपायुक्त गोपनीय कार्यालय में बैठक हुई।

बैठक में उपायुक्त श्री राय महिमापत रे ने कहा कि कोरोना चेन को रोकना आवश्यक है, इसके लिए जरूरी है कि कंटेनमेंट जोन और दूसरे इलाके में ओवरलैपिंग तो नहीं हो रही, इसका ध्यान रखा जाए। उन्होंने सिविल सर्जन और संबंधित पदाधिकारियों को ओवरलैपिंग रोकने को लेकर दिशा निर्देश दिए।

कोविड-19 के लिए सैम्पल जांच का काम जिला में किस तरह चल रहा है, इसकी समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने प्रायरिटी बेसिस पर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे मरीज जो दूसरी बीमारी से ग्रसित हैं और उनका कोरोना जांच आवश्यक है वैसे मरीजों का रिपोर्ट जल्द दिया जाए ताकि जांच में नेगेटिव आने के बाद वो अपना इलाज जल्द से जल्द करा सकें।

बैठक में उपायुक्त महोदय ने जिले में रोजाना किए जा रहे कोविड-19 के सैंपल जांच की रिपोर्ट एनडीसी को देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसके बाद एनडीसी संबंधित मजिस्ट्रेट को यह सूची सौपेंगे।