#RANCHI:बिल्डर से रंगदारी मांगने और गोली चलाने के मामले में चार अपराधी गिरफ्तार,देशी कारबाईन सहित अन्य हथियार बरामद..

जेल में बंद कुख्यात सुजीत सिन्हा ने रचा था अखबार मालिक अभय सिंह से 2 करोड़ रंगदारी की साजिश, चार अपराधी गिरफ्तार

राँची।एक अखबार के मालिक सह बिल्डर अभय सिंह से 2 करोड़ रंगदारी मांगने मामले में राँची पुलिस ने सफलता हासिल की है। पुलिस ने घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में रवि रंजन पांडेय, फिरोज अंसारी, अमित उरांव और कुलदीप गोप शामिल है। उक्त जानकारी एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने आज प्रेसवार्ता में दी। उन्होंने कहा कि तीन अपराधी को चिरौंदी बस्ती स्थित एक घर से पकड़ा गया है। वहीं,चौथे अपराधी को गुमला स्थित रायडीह से पकड़ा गया है। जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि जमशेदपुर, घाघीडीह जेल में बंद कुख्यात अपराधी सुजीत सिन्हा के इशारे पर रंगदारी और जान मारने की नीयत से फायरिंग हुई थी। इस मामले में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम प्रयासरत है। इनलोगों के पास से पुलिस को एक देशी कार्बाइन, एक ग्रनेड, 9एमएम का 14 पीस जिंदा गोली, 7.65 एमएम का 14 पीस जिंदा गोली, 4 मोबाइल, दो बाइक समेत अन्य सामान शामिल है।

15 अगस्त की दोपहर अपराधियों ने कार्यालय में की थी फायरिंग

बाइक सवार दो अपराधियों ने 15 अगस्त की दोपहर बिल्डर अभय सिंह के ऑफिस में फायरिंग किया था। इसमें ऑफिस गार्ड प्रकाश कुमार बाल-बाल बच गया था। फायरिंग करने के बाद अपराधी बोरिया की तरफ भागे थे। दोनों अपराधी पल्सर बाइक से हेलमेट लगा कर पहुंचे थे।

सुजीत सिन्हा के नाम पर अभय सिंह से मांगा था रंगदारी

बीते 6 अगस्त की दोपहर बिल्डर को भेजे गये धमकी भरे मैसेज में अपराधी ने लिखा था कि ‘नमस्कार अभय जी, बॉस का मैसेज है आपके लिए. आपको दो करोड़ देना है’, देकर धंधा किजिए कोई दिक्कत नहीं होगी हम लोगों की ओर से,समरेंद्र सिंह वाली गलती मत कीजिएगा। भैया, आपका जो मैसेज है बता दीजिए बॉस के पास पहुंचा देंगे, फिर ऊपर से जैसा मैसेज आयेगा आपको बता दूंगा।फिर उसके अगले दिन 7 अगस्त को भी अपराधियों ने फिर से धमकी भरा मैसेज अभय सिंह को भेजा था. भेजे गये मैसेज में कथित मयंक सिंह ने लिखा कि ‘घटना और दुर्घटना अचानक घटती है भैया’ अगर आपको लगता है कि आप हमलोगों को इग्नोर करके काम कर लेंगे तो बेस्ट ऑफ लक, गोली बम चलाना तो हमारा पेशा है, जब चाहेंगे चल जायेगा, लेकिन जब चलेगी तो आपको कोई मौका नहीं मिलेगा।उस समय आपकी पूरी पॉपर्टी भी आपको नहीं बचा पायेगी, सब धरा का धरा रह जायेगा, भाई बना कर रखेंगे तो फायदे में रहेंगे।वहीं धमकी मिलने के बाद अभय कुमार सिंह ने बरियातू थाने में मामला दर्ज कराया था।

जेल के अंदर से गैंग चला रहा है सुजीत सिन्हा

जमशेदपुर घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा जेल के अंदर से ही गैंग चला रहा है।जेल से वह अपने गुर्गों संग राँची, हजारीबाग, रामगढ़ और पलामू के ठेकेदारों और कारोबारियों से रंगदारी मांग रहा है।रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने तक की धमकी दे रहा है।