रामगढ़:एसपी देर रात सड़कों पर उतरे,जांच अभियान में धरा गया कोयला तस्कर,कोयला तस्करी में लग्जरी गाड़ी से एस्कॉर्ट,ट्रक और कार के साथ हिरासत में तीन लोग..

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिला पुलिस ने अवैध कोयला लदे एक ट्रक को जब्त किया है। इसके साथ ही एक लग्जरी वाहन को भी जब्त कर रामगढ़ थाना लाई है।इस पूरे मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है।रामगढ़ पुलिस ने पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के निर्देश के बाद अवैध कारोबार पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई कर रही है।इसी कड़ी में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कोयला लदे 16 चक्का ट्रक को पकड़ा। जब उसके कागजात की जांच हुई पुलिस को गड़बड़ी का एहसास हुआ, इसी बीच ड्राइवर ने एक युवक से बात कराई जो एक लग्जरी गाड़ी से कोयला लदे ट्रक को एस्कॉर्ट कर रहा था।पुलिस ने मैनेज के नाम पर उस युवक को मौके पर बुलाया और उसे भी हिरासत में ले लिया और तीनों से पूछताछ हो रही है।

बता दें स्वतंत्रता दिवस को लेकर एसपी अजय कुमार बुधवार की देर रात सड़को पर उतरकर कई इलाकों में जांच अभियान चला रही थी।बतया जाता है कि इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि अवैध कोयला लदा ट्रक को तस्कर एस्कॉर्ट कर रामगढ़ जिले से गुजर रही है।एसपी के निर्देश पर पुलिस ने ट्रक सहित कोयला तस्कर को दबोचा है।फिलहाल कागजात की जांच जारी है।

हालांकि पूरे मामले में रामगढ़ एसपी अजय कुमार ने कहा कि सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है, जांच होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।कागजों की जांच हो जाने के बाद पूरे मामले में बताया जाएगा। वहीं सूत्रों के अनुसार इस पूरे मामले में एस्कॉर्ट कर रहे मुख्य कोयला कारोबारी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।गाड़ी में जो कागज मौजूद हैं वह फेक कागजात नजर आ रहा है, पूछताछ में कई अन्य मामले का भी खुलासा हो सकता है। जांच के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा ट्रक में लदा कोयला वैध या अवैध है।

फिलहाल कार्रवाई के बाद अवैध कोयला कारोबारी में हड़कंप है।पुलिस तीन लोगों को हिरासत में रखकर पूछताछ कर रही है और गाड़ी में मौजूद संबंधित कागजातों को संबंधित विभाग (माइनिंग पदाधिकारी) को जांच के लिए भेज दिया है।जांच रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले पर पुलिस अपनी प्रतिक्रिया देने की बात कह रही है।