पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर हुआ बच्ची का जन्म,आरपीएफ की’मेरी सहेली’टीम ने कराया प्रसव,जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

उत्तरप्रदेश/चंदौली।दिल्ली हावड़ा रेल रूट के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन पर एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है।बताया जा रहा है कि पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से सफर कर रही महिला को अचानक लेबर पेन होने के कारण पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन पर उतारकर उसका प्रसव कराया गया है।महिला के प्रसव कराने में आरपीएफ की मेरी सहेली टीम ने मदद की।महिला रेल यात्री ने बेटी को जन्म दिया है।

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से सफर कर रही थी महिला:
दरअसल,गया जिले की रहने वाली अनु देवी नाम की महिला अपने परिजनों के साथ पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-6 में सफर कर रही थी। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर पहुंचते ही थी महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. जिसके बाद सूचना दिए जाने पर RPF की महिला टीम ने गर्भवती महिला को ट्रेन से नीचे उतारा।

आरपीएफ की मेरी सहेली टीम ने कराया प्रसव:
आरपीएफ की मेरी सहेली टीम और महिला पुलिस कर्मियों ने अनु देवी को ट्रेन से उतार और आरपीएफ थाने ले आए।इसके बाद आरपीएफ की टीम ने लोको अस्पताल को सूचना दी। लोको अस्पताल से महिला चिकित्सक की टीम आई और अनु देवी की डिलीवरी कराई गई. जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।महिला और उनके साथ सफर कर रहे परिजनों ने आरपीएफ का धन्यवाद व्यक्त कर रहे हैं।

रेलमंत्री ने साझा की है फोटो और कहा उत्तर प्रदेश के दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा होने पर, RPF व मेरी सहेली टीम ने तुरंत एक्शन लिया, व समय पर डॉक्टरी सहायता पहुंचाई।
महिला ने सकुशल एक पुत्री को जन्म दिया, तथा माँ व बालिका दोनो स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं।

https://www.facebook.com/165714096933078/posts/1744384785732660/