#Jharkhand:सवारी गाड़ी पलटने से एक कि मौत आधा दर्जन से ज्यादा घायल,पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजा।

साहेबगंज।बोरियो बस स्टैंड से यात्रियों को लेकर बरहेट के बोड़बांध जा रही सवारी गाड़ी मंगलवार की शाम रक्सी मोमिन टोला के पास पलट गई। इसमें मोकमाजोका गांव का रहनेवाले 35 वर्षीय सरवा पहाड़िया की मौत हो गई तथा अन्य सात यात्री घायल हो गए। घायलों को बरहेट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंचाया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद सवारी गाड़ी व बाइक चालक दोनों वहां से भाग गए।

मिली जानकारी के अनुसार बरहेट थाना क्षेत्र के बोरियो बस स्टैंड से मंगलवार को सवारी गाड़ी यूपी 93 डी 9713 यात्रियों को लेकर बोड़बांध जा रही थी। रक्सी मोमिन टोला के पास कुंडली की ओर से तेज गति से आ रहे बाइक (जेएच 17 यू 3701) सवार को बचाने के क्रम में सवारी गाड़ी पलट गई। इसमें मोकमाजोका गांव के 35 वर्षीय सरवा पहाड़िया की मौत हो गई। इस घटना में मोरी काटरो के लखना देहरी का दाहिना हाथ टूट गया। बोड़बांध निवासी अनिता हेम्ब्रम को सिर में चोट लगी है।

डुगूकरमटोक के जंडा पहाड़िया, धरमपुर निवासी पकलू मुर्मू व बसिया मरांडी, गोडमा निवासी कालिया पहाड़िया, बोड़बांध निवासी आयुष मुर्मू भी घायल हो गया। 25 वर्षीय जंडा पहाड़िया ने बताया कि हम सभी लोग बरहेट से हटिया कर वापस अपने घर जा रहे थे। रक्सी मोमिन टोला के पास कुंडली की ओर से तेज गति से आ रहे बाइक सवार को बचाने के क्रम में गाड़ी पलट गई। गाड़ी तीन बार पलटी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पर बरहेट थाना पुलिस को दी। बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार, एसआइ शिव शंकर यादव सहित अन्य पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर सभी घायलों को बरहेट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंचाया।

चिकित्सक डॉ संतोष टुडू ने सभी घायलों का इलाज प्रारंभ किया। इस घटना में लखना देहरी का दाहिना हाथ टूटने के कारण उन्हें रेफर कर दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। बताया जाता है कि सवारी गाड़ी पर करीब 50 यात्री सवार थे। घटना में घायल सभी लोग मंगलवार को बरहेट में लगनेवाली साप्ताहिक हटिया में खरीदारी करने आए थे।