गिरिडीह एसपी के निर्देश पर फिर पशु तस्करों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की गई,पुलिस ने खदेड़कर पकड़े मवेशियों से भरे ट्रक, 85 मवेशी बरामद,आठ गिरफ्तार…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा का सख्ती अवैध धंधे करने वालों पर जारी है।बीते रात एसपी के निर्देश पर फिर एक बड़ी कार्रवाई की गई है।बताया जाता है की एसपी को सूचना मिली थी कि कई वाहनों में अवैध तरीके से मवेशी को लादकर पशु तस्कर बिहार से गिरिडीह जिले के रास्ते से बंगाल जा रहे हैं।सूचना मिलते ही एसपी ने गिरिडीह पुलिस को अलर्ट कर दिया।उसके बाद फिर एक बार मवेशी तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है।एसपी के निर्देश पर बिरनी थाना पुलिस ने मवेशी लदे दो ट्रक को जब्त किये हैं। दोनों ट्रक से 85 मवेशी बरामद किये गये हैं।साथ ही पुलिस ने मवेशी तस्करी के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि बिरनी के रास्ते ट्रक के माध्यम तस्करी के लिए मवेशियों को बंगाल ले जाया जा रहा है।इसी सूचना के बाद एसपी दीपक शर्मा ने बिरनी थाना प्रभारी को नाकेबंदी पर ट्रक को पकड़ने का निर्देश दिया।एसपी के निर्देश के बाद बिरनी थाना प्रभारी मृत्यंजय सिंह ने बिरनी-कोवाड मार्ग पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच-पड़ताल शुरू की।इसी दौरान बिरनी-सरिया मार्ग पर तेजी से गुजर रही ट्रकों को रुकने का इशारा किया।जिसके बाद ट्रक चालक काफी तेज गति से ट्रक को भगाने लगा। हालांकि, पुलिस ने दोनों ट्रक को खदेड़कर पकड़ लिया।जब पुलिस ने वाहनों की जांच की, तो दोनों ट्रकों में तस्करी के लिए ले जाये जा रहे मवेशियों को बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस ने वाहन चालकों से मवेशी से संबंधित कागजात की मांग की गई, तो दोनों वाहन का चालक कोई कागजात नहीं दिखा सका। जिसके बाद पुलिस ने मवेशी लदे वाहनों को जब्त कर लिया।और आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।