जमीन विवाद में भतीजों ने धारदार हथियार से चाचा की हत्या की,थाना जाकर किया सरेंडर,जांच में जुटी पुलिस

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के सदर थाना क्षेत्र के बरिसा कुंबाटोली गांव में मंगलवार की दोपहर एक वृद्ध की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई है मृतक की पहचान एडवट पन्ना (70) के रूप में की गई है। हत्या के पीछे जमीन विवाद बताया जा रहा है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है।साथ ही मामले में पुलिस ने परिजनों का बयान लिया और ग्रामीणों से पूछताछ की है।

जानकारी के अनुसार आरोपी मृतक एडवट का भतीजा है। जानकारी के अनुसार एडवट भतीजे को जमीन का खतियान नहीं दे रहा था। इस कारण आरोपी के मन में उसके प्रति काफी गुस्सा था।पुलिस की जांच में पता चला है कि एडवट पन्ना का पिछले दो वर्षों से जमीन को लेकर भतीजा से विवाद भी चल रहा था। कई बार दोनों में जमीन को लेकर झगड़ा भी हुआ था।

घटना के विषय में जानकारी देते हुए मृतक के परिजनों ने बताया कि मंगलवार की दोपहर घर के सभी सदस्य खेत में काम करने के लिए गए थे।एडवर्ड घर पर अकेला था। इसी का फायदा उठाते हुए हत्या आरोपी मंगल उरांव, बिरिया उरांव और पुनई उरांव ने घर में घुसकर टांगी से वार कर एडवट की हत्या कर दी।हत्याकांड को अंजाम देने के बाद सभी आरोपियों ने थाना पहुंच कर सरेंडर कर दिया है।वहीं मामले में पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।