सुभाष मुंडा हत्याकांड:सात दिन बीत गए,परन्तु अभीतक राँची पुलिस के हाथ नहीं आया है अपराधी….किसने मारा….क्यों मारा……पुलिस अभीतक जांच में जुटी है…..

राँची।माकपा नेता सुभाष मुंडा की हत्या के सात दिन बाद भी अपराधियों को राँची पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाया है।वहीं एक सप्ताह बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने पर मंगलवार को काठीटांड़ चौक में कैंडल मार्च निकाला गया।वहीं पूर्व प्रमुख सुरेश मुंडा ने कहा कि घटना के सात दिन बीत गए, परंतु अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। आजसू के भरत कांशी ने कहा कि हेमंत सरकार में आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं। पूर्व जिला परिषद अमर उरांव ने कहा कि राँची में अब दिनदहाड़े हत्या हो रही है। पिछले साल भी रातू की एक बेटी रूपा तिर्की की हत्या कर दी गई थी।

राँची जिला परिषद अध्यक्ष निर्मला भगत ने कहा कि राज्य में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। राजीव मिश्र ने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर जनमानस सड़क पर उतरने को मजबूर होगा। कैंडल मार्च में गीताश्री उरांव, जिला परिषद अध्यक्ष निर्मला भगत, कुशल उरांव, असलम अंसारी, किशोर पोद्दार, सुखदेव उरांव, सोमनाथ उरांव, महरु उरांव, ऐप पर पढ़ें प्रभात तिर्की, राहुल उरांव, गोपी मिंज, विजय टोप्पो, लुकस उरांव, निरंजन उरांव, संजू उरांव, सोमा लकड़ा, सुधीर मिंज, प्यारी उरांव, वरुण उरांव और मोहन उरांव आदि मौजूद थे।

बता दें नगड़ी थाना क्षेत्र स्थित दलादली चौक के पास बीते बुधवार रात अज्ञात अपराधियों ने माकपा नेता व जमीन कारोबारी सुभाष मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी। बाइक पर आए चार अपराधियों ने उनके दफ्तर में घुसकर उनपर ताबड़तोड़ आठ गोलियां चलाईं, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

इस घटना के विरोध में लोगों का आक्रोश फूट पड़ा था। आक्रोशित लोगों ने दलादली चौक पर देर रात तक हंगामा किया था। शव के साथ प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने चौक पर टायर जलाकर सड़क को जाम कर दिया, जबकि दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ कर कई दुकानों में आग लगा दी।घटना की सूचना पाकर सिटी एसपी मौके पर पहुंचे, लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने उन्हें खदेड़ दिया। स्थिति को भांपते हुए सिटी एसपी पीछे हटे। इस दौरान लोगों ने उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया।