गुमला में चुनावी माहौल के बीच नक्सलियों ने पुल उड़ाकर सुरक्षाबलों को दिया चुनौती।

गुमला जिले के बिशुनपुर प्रखंड में नक्सली ने वारदात का अंजाम दिया विधानसभा चुनाव के दौरान घाघरा से कठठोकवा जाने वाले पुल को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया है. माना जा रहा कि लोगों में भय बनाने के मकसद से नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. सुरक्षा के चाक चौबंद और तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं.इसी दौरान शनिवार को हो रहे विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण को लेकर मतदान के दौरान दहशत फैलाने के इरादे से नक्सलियों ने बिशुनपुर थाना क्षेत्र के घाघरा गांव स्थित पोलिंग बूथ के समीप नक्सलियों ने बम विस्फोट किया.कि नक्सलियों के द्वारा किए गए बम विस्फोट में किसी भी तरह का जानमाल के नुकसान होने की खबर नहीं है.

घाघरा गांव के जंगल में किया विस्फोट:-

मिली जानकारी के अनुसार बिशनपुर थाना क्षेत्र के घाघरा गांव के जंगल में चुनाव में बाधा उत्पन्न करने के इरादे से नक्सलियों ने बम विस्फोट किया.नक्सलियों के द्वारा किए गए बम विस्फोट की आवाज काफी दूर तक भी सुनी गई. बम विस्फोट होने की घटना के बाद सुरक्षा बल और सतर्क हो गए हैं. हालांकि लोग बिना किसी डर भय के शांतिपूर्वक मतदान कर रहे हैं.

13 विधानसभा क्षेत्रों में हो रही है वोटिंग:-

झारखंड विधानसभा के प्रथम चरण चुनाव को लेकर राज्य के 6 नक्सल प्रभावित जिला गुमला, चतरा, लातेहार पलामू, गढ़वा, और लोहरदगा जिले में वोटिंग हो रहे हैं.इन जिलों के 13 विधानसभा क्षेत्र चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, गढ़वा, हुसैनाबाद और भवनाथपुर के कुल 4892 मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हो गया है. मतदान तीन बजे तक चलेगा.
मतदान में लगभग 37,83,055 मतदाता 189 उम्मीदवारों का भाग्य तय कर रहे हैं. पहले चरण की सीटों में चार को छोड़कर सभी पलामू प्रमंडल की सीटें हैं. मतदान शुरू होते ही लोगों का बूथ पर आना शुरू हो गया है. मतदान को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.