सास-बहू विवाद:बहू ने कुल्हाड़ी से काटकर सास की हत्या कर दी,पुलिस ने आरोपी बहू को किया गिरफ्तार…

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में कलियुगी बहू का क्रूर चेहरा समाज के सामने आया है।बहू ने पारिवारिक कलह में अपनी सास बिबयानी केरकेट्टा (65) की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी।बताया जाता है कि पहले सास की लाठी-डंडे से जमकर पिटाई की।उसके बाद कुल्हाड़ी से काट डाला। आरोपी महिला जयमन केरकेट्टा की पत्नी ओडिल केरकेट्टा है।वहीं जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी बहू को गिरफ्तार कर लिया।

यह घटना जिले के चैनपुर प्रखंड की बेंदोरा पंचायत अंतर्गत दतरा गांव में हुई।बताया जाता है कि घटना के वक्त परिवार के अन्य सदस्य चैनपुर के साप्ताहिक बाजार गए थे।घटना के समय सास-बहू घर पर अकेली थी।इसी दौरान किसी बात को लेकर सास-बहू में कहासुनी हुई और बात इतनी बढ़ गई कि बहू ने ने घर में रखी कुल्हाड़ी और डंडे से सास पर वार कर अधमरा कर दिया।जब परिवार के दूसरे सदस्य घर पहुंचे तो गंभीर रूप से घायल बिबयानी केरकेट्टा जमीन पर छटपटा रही थी।इसके बाद आनन-फानन में ग्रामीण और परिजन वृद्धा को लेकर चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां बिबयानी केरकेट्टा का प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।जहां सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया।

इसके बाद उसके शव को वापस गांव लाया गया और मामले की जानकारी पंचायत के मुखिया सुशील दीपक मिंज को दी गई। जानकारी मिलने के बाद चैनपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गई।साथ ही पुलिस ने आरोपी बहू को गिरफ्तार कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया है।

इधर परिजनों ने बताया कि आए दिन ओडिल केरकेट्टा परिजनों के साथ झगड़ा करती थी।अक्सर वह पूरे परिवार को जान से मारने डालने की धमकी देती थी। वहीं पति जयमन केरकेट्टा ने बताया कि मामूली बातों पर ओडिल आए दिन झगड़ती थी। हमेशा कहती थी कि तुम्हारी मां को जान से मार देंगे। बताते चलें कि ओडिल की तीन छोटी बच्चियां है।

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना के बाद शुक्रवार दोपहर ग्रामीणों ने बैठक की थी।बैठक में इस मामले को दबाते हुए शव को दफनाने की योजना बनायी गई थी,लेकिन मुखिया ने पुलिस को जानकारी दे दी।हालांकि पुलिस ने फिलहाल पुष्टि नहीं कि है कि बैठक कर शव दफनाने की योजना बनाई गई थी। पुलिस आरोपी बहू को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।