तलाकशुदा महिला से शादी का झांसा देकर बनाया शारिरिक सम्बन्ध,गर्भवती होने पर कराया गर्भपात,शादी से मुकरा,महिला ने प्राथमिकी दर्ज करायी

राँची।जिले के बीआईटी मेसरा ओपी क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बंध बनाने और जबरदस्ती गर्भपात कराने का मामला दर्ज करायी है।महिला के अनुसार वो चतरा जिले इटखोरी की रहने वाली है।वर्तमान में ओपी क्षेत्र के सुन्दर नगर रोड नंबर-2 किराये के मकान में रह रही है।चतरा के ही एक युवक से उसकी दोस्ती हुई और दोस्ती के बाद दोनों राँची में आकर पति पत्नी के रूप में रहने लगी।अब शादी से युवक मुकर रहा है।पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।मामले की छानबीन की जा रही है।महिला के साथ 3 वर्ष से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करता रहा। जब बात शादी करने की आई तो युवक मुकर गया।

दोनों चतरा जिले का रहने वाला है

महिला के अनुसार,वो तलाकशुदा है और उसकी मुलाकात वर्ष 2018 में रूपेश सिंह पिता-श्री सुरेन्द्र सिंह,रोनाटांड़ थाना- इटखोरी,जिला चतरा से हुई।बतायी की उस वक्त एक तलाकशुदा महिला की जीवन व्यतीत कर रही थी।इसी बीच रूपेश से मुलाकात के बाद प्यार हो गया तथा रूपेश ने महिला को यह कहते हुवे राँची लाया कि हमलोग आपस में विवाह कर लेगें।उसके बाद तीन साल उसके साथ शारीरिक सम्बंध बना रहा था।

पति पत्नी के रूप में राँची में किराए के मकान में रहने लगी

बताया कि दोनों ने पति पत्नी के रूप में अगस्त 2018 में एक मकान में किरायेदार के रूप मे आ गये।इस दौरान अपना आधार कार्ड की फोटो कॉपी भी मकान मालिक को सौंपा।बताया कि इस बीच रूपेश ने लगातार शारीरिक शोषण करता रहा। जब भी शादी के लिए बोलती तो वह कुछ कुछ बोलकर टाल देता।

दो बार कराया गर्भपात-महिला

महिला ने बताया कि वर्ष 2020 में जब गर्भवती हुई तो 4 जनवरी 2020 को गर्भपात करा दिया।उसके बाद दूसरी बार गर्भवती हुई तो 29 अक्टूबर 2021 को मेसरा स्थित एक क्लिनिक में ले जाकर मेरी मर्जी के विरुद्ध अवैध तरीके से जबरन मेरा फिर गर्भपात कराया।अब रूपेश शादी करने से इनकार कर रहा है।

इधर पुलिस ने कहा कि महिला के आरोप पर मामला दर्ज कर लिया है।आगे की छानबीन के बाद कार्रवाई की जायेगी।