सुषमा बड़ाईक गोलीकांड:पुलिस को मिला अहम सुराग,जल्द खुलासे के करीब पहुँची राँची पुलिस,एक सप्ताह से रेकी कर रहा था

राँची।राजधानी राँची के हरमू रोड में सहजानंद चौक के समीप सुषमा बड़ाईक को तीन बाइक सवार अपराधियों ने मंगलवार की सुबह 9.40 बजे गोली मार दी थी। गंभीर स्थित में सुषमा बड़ाईक का इलाज मेडिका अस्पताल में चल रहा है। इस गोली कांड में पुलिस की छापेमारी और छानबीन जारी है। अबतक जो पुलिस को जानकारी मिली है वह चौकाने वाली है। हत्या करने के लिए जो शूटर आए हुए थे और जिस बाइक पर वे सवार थे उसमें फर्जी यूपी का नंबर (यूपी53सीएच-1657) लगा हुआ था। चौकाने वाली बात इसमें यह सामने आई है कि ये नंबर भारतीय जनता पार्टी के नाम पर आरटीओ पटना बिहार में रजिस्टर्ड हुआ था। अब पुलिस इस यूपी नंबर की गाड़ी की तलाश कर रही है, जिससे तीनों अपराधी सुषमा बड़ाईक की हत्या के लिए राँची आए हुए थे।इधर सुषमा बड़ाईक की स्थिति में कुछ सुधार हुआ है।हालांकि स्थिति अभी भी गम्भीर है।

एक सप्ताह से चल रही थी सुषमा की रेकी

पुलिस को मामले की छानबीन में जानकारी मिली है कि एक सप्ताह से सुषमा की रेकी चल रही थी। अपराधी इस फिराक में थे कि वह कब अकेले निकलती है। वे समय की तलाश में थे, जो उन्हें मंगलवार की सुबह मिल गया। सीसीटीवी फुटेज में अपराधियों की जो तस्वीर हाथ लगी है और पुलिस की छानबीन में यह बात सामने आ रही है कि शूटर पेशेवर है और राँची का है या बिहार या यूपी से आए हैं। क्योंकि हत्या करने के बाद शूटर ओरमांझी होते हुए राँची छोड़ भागे है। पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि एक अपराधी जो बाइक में पीछे बैठा था वह राँची का लोकल है। जिसने सुषमा बड़ाईक की रेकी करने में मदद की। उसकी पुलिस तलाश कर रही है। ताकि शूटरों तक पुलिस पहुंच सके।

भाई ने पूर्व आईपीएस नटराजन समेत पांच पर दर्ज कराई एफआईआर

मंगलवार की देर रात 12.30 बजे सुषमा के भाई सिकंदर बड़ाईक के फर्द बयान पर अरगोड़ा थाना में पांच के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सिकंदर बड़ाईक ने अपने फर्द बयान में उन सभी लोगो के नाम पुलिस को बताए है जिनके विरुद्ध सुषमा बड़ाईक ने अलग अलग थानों में प्राथमिकी दर्ज करा रखी है। दर्ज प्राथमिकी में पूर्व आईपीएस पीएस नटराजन का भी नाम है। जिन पर सुषमा ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इनके अलावे हम पार्टी के पूर्व प्रवक्ता दानिश रिजवान जिनके विरुद्ध में पटना सचिवालय थाना में सुषमा ने इसी महीने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। अजय कच्छप के विरुद्ध भी सुषमा ने सुखदेव नगर थाने में मामला दर्ज कराया था। नाजिर हुसैन के विरुद्ध भी एसटी-एससी थाने में 22 मार्च 2022 को सुषमा ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में एक अन्य नीरज सिन्हा का भी नाम है।

अपराधी गोली मारते रहे बॉडीगार्ड हिलारियुस नहीं कर सका फायर

सुषमा मंगलवार की सुबह 9.30 बजे उसके घर अपने बेटे व बॉडीगार्ड हिलारियुस टोपनो के साथ भाई के घर गई थी। बेटे को उसने भाई के घर छोड़ा था। फिर हाईकोर्ट अपने बॉडीगार्ड के साथ निक गई थी। जब अपराधी उसे मार रहे थे तब सुषमा का बॉडीगार्ड हिलारियुस टोपनो अपराधियों को फायर करता देख उनपर काउंटर फायर भी नहीं कर सका।