प्रेम प्रसंग:गर्भवती हुई प्रेमिका तो प्रेमी ने शादी से किया इंकार,घटना से आहत होकर प्रेमिका की माँ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

गढ़वा।झारखण्ड के हरिहरपुर ओपी क्षेत्र में अपने नाबालिग बेटी के प्रेम प्रसंग,गर्भ ठहरने और गर्भपात कराने और प्रेमी व उसके परिवार की ओर से शादी से इनकार करने की घटना से आहत एक माँ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।बताया गया कि घटना शुक्रवार दोपहर तीन बजे की है।बताया गया कि पहले तो मामले पर पर्दा डालने का प्रयास किया गया।आत्महत्या की खबर लोगों को देर शाम हुई और यह खबर गांव में आग की तरफ फैली। वहीं सूचना पर शनिवार सुबह पहुंची पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।और छानबीन में पुलिस जुटी है।

ये है मामला:
इधर घटना के बाद मृतका के पति ने बताया कि उसकी नाबालिक बेटी का गांव के ही युवक निरंजन चौधरी साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसी क्रम में करीब चार महीने पहले निरंजन के साथ उसकी बेटी भाग गई थी। मामला को रफादफा करने के लिए पंचायत भी हुई। उसमें अलियार चौधरी ने कहा कि लड़की की शादी दूसरे जगह ठीक करो जो खर्चा आएगा हम देंगे। उसके बाद भी दोनों के बीच प्रेम संबंध जारी रहा। आगे बताया कि बेटी गर्भवती होने के बाद निरंजन के दादा अलियार चौधरी व अन्य ने धमकी देकर कहा कि बेटी के पेट में जो बच्चा पल रहा है उसको खराब करा दो उसके बाद शादी करा देंगे। जीवित्पुत्रिका व्रत 29 सितंबर के दिन गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर से बेटी के पेट में पल रहे बच्चे को खराब करा दिया। उसके बाद प्रेमी निरंजन व उसके परिजनों ने शादी करने से इनकार कर दिया। उसी मामले से आहत होकर पत्नी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद रिश्तेदार घर से लौटी पीड़ित बेटी ने बताया कि निरंजन मुझे करीब चार माह पहले घर से बाहर ले जाकर दुष्कर्म किया था। उसी क्रम में गर्भवती हो गई थी।मामला बढ़ने के बाद निरंजन ने कहा कि पहले बच्चा खराब कराओ उसके बाद शादी करेंगे। उसके बाद निरंजन के घर में निरंजन के दादा अलियार चौधरी, निरंजन के पिता नंदलाल चौधरी व चौकीदार रामाश्रय पासवान सभी मिल कर गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर बीरेंद्र चौधरी से इलाज करा कर बच्चा को खराब करा कर मुझे घर पहुंचा दिया। उसके बाद निरंजन व उसके परिजनों ने शादी से इनकार कर दिया। उसी से आहत उसकी माँ ने आत्महत्या कर ली। मामले में मृतका के पति के आवेदन पर हरिहरपुर पुलिस ने अलियार चौधरी, रामाश्रय राम, निरंजन चौधरी व बीरेंद्र चौधरी के खिलाफ भादवि की धारा 376, 313, 306 व पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।आगे की कार्रवाई जुटी थी।