लोहरदगा पुलिस ने चोरी के 23 मोटरसाइकिल बरामद किया,तीन बाइक चोर गिरफ़्तार…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा पुलिस ने छापेमारी कर मोटरसाइकिल चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 23 मोटरसाइकिल लोहरदगा और पलामू के विभिन्न क्षेत्रों से भी बरामद की है।दरअसल, मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं से लोहरदगा पुलिस परेशान हो गई थी।एसपी के निर्देश पर मोटरसाइकिल चोरों का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया।पुलिस ने 48 घंटे के भीतर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 23 मोटरसाइकिल बरामद कर ली है।

मामले में लोहरदगा एसपी आर रामकुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के हेंदलाशो गांव निवासी मोहन बैठा का पुत्र कुलदीप बैठा मोटरसाइकिल चोरी की घटना में शामिल है।जिसके बाद एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, सदर थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक अनिल उरांव और पुलिस अवर निरीक्षक पंकज शर्मा के नेतृत्व में अन्य पुलिस पदाधिकारी और जवानों के साथ एक विशेष टीम का गठन किया गया।पुलिस की टीम ने कुलदीप बैठा के घर में छापेमारी की।जहां से चोरी की चार मोटरसाइकिल को बरामद की गई।इसके बाद पुलिस ने कुलदीप से पूछताछ की तो उसने लोहरदगा, राँची और दूसरे कई जिलों में मोटरसाइकिल चोरी की घटना की बात को स्वीकार कर लिया। साथ ही चोरी की मोटरसाइकिल को पलामू जिले के छतरपुर थाना अंतर्गत खोड़ी गांव निवासी गुड्डू रजक और गड़ेरियाडीह बनखेता निवासी अंकेश कुमार बैठा के पास बेचने की जानकारी दी।जिसके बाद पुलिस की टीम ने पलामू में भी छापेमारी की।पलामू में छापेमारी कर पुलिस ने चोरी की कुल 17 मोटरसाइकिल को बरामद किया है।जबकि लोहरदगा में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी करते हुए कुलदीप बैठा के पास से बरामद चार मोटरसाइकिल सहित कुल छह मोटरसाइकिल को बरामद किया गया।इस प्रकार से लोहरदगा और पलामू को मिलाकर पुलिस की टीम ने कुल 23 मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया है।

गिरफ्तार मोटरसाइकिल चोर गिरोह के पास से चोरी की मोटरसाइकिल, घटना में प्रयुक्त होने वाली मास्टर चाबी भी बरामद की गई है।इस घटना को लेकर लोहरदगा थाना में कांड संख्या 23/2023 दर्ज किया गया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आरोपी कुलदीप बैठा पहले भी कई मामलों में वांछित रहा है।उस पर एसटीएससी के तहत मामला दर्ज है और वह स्थाई वारंटी है।यह लोहरदगा पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।अभी मामले में पुलिस का अनुसंधान जारी है। पुलिस के अनुसार मामले में कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।