Khunti:तीन पीएलएफआई उग्रवादी हथियार और नक्सली पर्चा के साथ गिरफ्तार

खूंटी।झारखण्ड के खूँटी जिले में एसपी अमन कुमार को मिली गुप्त सुचना के आधार पर तोरपा थाना क्षेत्र से तीन पीएलएफआइ उग्रवादी गिरफ्तार किया है।बताया गया की एसपी को सूचना मिली थी कि दिंयाकेल के बगड़ु टोली और सरना टोली के बीच एक निर्माणाधीन भवन के पास कुछ संदिग्ध लोगों को हथियार के साथ घुमते हुए देखा गया है। सुचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियान एसपी रमेश कुमार और तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी के नेतृत्व में टीम गठन कर उक्त जगह पर छापेमारी के दौरान पुलिस को देखते ही बाईक से तीन युवक भागने लगे जिसे पुलिस के जवानों ने घेर कर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर इनके पास से एक पिस्टल एक देशी कट्टा 6 गोली पीएलएफआई उग्रवादी संगठन का पर्चा व रसीद बरामद हुआ।

तोरपा एसडीपीओ ने प्रेसवार्ता में बताया कि तीनों गिरफ्तार उग्रवादी के नाम ललीत तोपनो,नीरज लुगुन और अल्ब्रेट तोपनो है तीनों ही दियांकेल गांव के रहने वाले हैं। पुलिस की पुछताछ में इनलोगों ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में मारे गये मंगरा लुगुन ने इन लोगों को दस्ता में शामिल करते हुए हथियार मुहैया कराया था। तीनों ही संगठन के लिये सुचनातंत्र और लेवी वसुली का काम करते थे।

इससे पहले इसी महिने खूंटी पुलिस ने दो भाकपा माओवादी और दो पीएलएफआई उग्रवादी सहित 4 उग्रवादी को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है।