Jharkhand:खलासी की हत्या और चालक को घायल कर नोवामुंडी-जगन्नाथपुर मार्ग पर लौह अयस्क लदा ट्रेलर की लूट,पुलिस जांच में जुटी है

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत जगन्नाथपुर-नोवामुंडी मुख्य मार्ग के बड़ाननंदा जेटेया मोड़ पर अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया।वहीं विरोध करने पर चालक एवं खालासी को गोली मार दी। बताया जा रहा है कि अपराधी नकाबपोश थे। ट्रेलर के खलासी की घटनास्थल पर ही मौत हाे गयी जबकि चालक की हालत गंभीर है। उसका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। चालक के कंधे में गोली लगी है।अपराधियों ने खलासी को कनपट्टी में गोली मारी है। सूचना के बाद पुलिस पुलिस अनुसंधान में जुट गई है।इस घटना के सम्बंध में पुलिस ने बताया क लौह अयस्क लदा वाहन घटनास्थल से गायब है।जिसकी तलाश के साथ-साथ घटना में शामिल अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।गंभीर रूप से घायल चालक के बेहोश होने की वजह से पुलिस को टेलर का नम्बर तथा खलासी व चालक का नाम अभी पता नहीं चल पाया है जिसे पता लगाने की कोशिश पुलिस कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना बुधवार की देर रात लगभग ग्यारह बजे के आसपास घटी है. हालांकि तेज वर्षा होने की वजह से घटना की जानकारी गुरुवार अहले सुबह लगभग पांच बजे जगन्नाथपुर थाना पुलिस को तब चली जब पास के गांव के लोग शौच आदि हेतु अपने खेतों की तरफ गये और पाया कि सड़क किनारे खेत में दो लोग अचेत पडे़ हुए हैं. जिसमें खलासी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी तथा दूसरा चालक गंभीर रूप से घायल था. इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई जिसके बाद पुलिस घायल चालक को तत्काल इलाज हेतु अस्पताल पहुंचाया एवं मृतक का भी शव उठा मामले की जांच प्रारंभ की है। चालक के होश में आने के बाद घटना का पूरी तरह खुलासा हो पाएगा।

इधर लोगों का कहना है कि लौहांचल में अब तक की शायद यह पहली घटना होगी जब लौह अयस्क लदा ट्रक को लूटने हेतु अपराधियों ने किसी की हत्या की है।यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताई जा रही है एवं सभी ऐसी घटना की घोर निंदा कर रहे हैं।