Jharkhand:सड़क के किनारे खड़ी बरातियों से भरी टैम्पू,पुलिस पेट्रोलिंग गाड़ी ने मारी टक्कर,दो बरातियों की मौत,एक घायल

पलामू।दो बरातियों की मौत पुलिस पेट्रोलिंग गाड़ी की टक्कर लगने से हो गई।घटना सोमवार रात की है।जहां दो बारातियों की मौत हो गई।बताया गया कि मृतकों में एक दूल्हे का मौसा था तो दूसरा चाचा।घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि बारातियों से भरी टेंपो सड़क किनारे खड़ी थी और इसी बीच सामने से आ रही पेट्रोलिंग गाड़ी ने अनियंत्रित होकर उसमें टक्कर मार दी। टक्कर लगने से टेंपो पलट कर सड़क किनारे खेत में जा गिरा। इस हादसे में दो बारातियों की मौत हो गई। घटना मनातू थाना क्षेत्र के टेमरी की है।

इधर मृतकों की पहचान पाटन सिरमा के दीपन भुईयां (52) और महुलिया के उमेश भुईयां (50) के रूप में की गई। दीपन दूल्हे का मौसा था और उमेश चाचा। दरअसल,पाटन के महुलिया निवासी अरुण भुईयां के पुत्र मंटू का बारात मनातू के रहेया निवासी शिवनंदन भुईयां के घर जा रहा था। बारातियों को लेकर जा रहा एक टेंपो आगे निकल गया था। मनातू के टेमरी में सड़क किनारे रुक कर टेंपो सवार अन्य बाराती वाहनों का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच रात्रि गश्ती पर निकले पुलिस वाहन ने टेंपो में टक्कर मार दी।टक्कर से टेंपो सवार दीपन भुईयां और महुलिया के उमेश भुईयां को गंभीर चोट लगी। उमेश की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि, दीपन की मौत इलाज के क्रम में मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में हो गई। दोनों ही मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते थे। घटना में श्रवण भुईयां (35) जख्मी है। पुलिस कर्मियों ने तत्काल सभी को इलाज के लिए मेदिनीनगर भेजा।वहीं दोनों शवों का आज पोस्टमार्टम कराके परिजनों को सौंप दिया।

इस मामले पर मनातू थाना पुलिस का कहना है कि सुरक्षा सप्ताह के मद्देनजर क्षेत्र में होने वाले शादी समारोह की जांच के लिए गश्ती टीम जा रही थी। रात करीब 10:15 बजे टेमरी में सामने से आ रहे एक वाहन की लाइट आंख पर पड़ने के कारण ड्राइवर गाड़ी पर से नियंत्रण खो बैठा। इससे दूसरे तरफ खड़े बाराती सवार टेंपो में टक्कर हो गई।