Jharkhand:पुलिस ने नेशनल संताल लिबरेशन आर्मी का डिप्टी कमांडर इन चीफ को असम से किया गिरफ्तार

साहिबगंज।झारखण्ड के साहेबगंज जिले की पुलिस को मिली बड़ी सफलता। नेशनल संताल लिबरेशन आर्मी के डिप्टी कमांडर इन चीफ लखीराम हेंब्रम उर्फ एडमिन सिंह सोरेन उर्फ रेडो सिंह उर्फ सोनी राम गिरफ्तार हुआ है। पुलिस ने उसे सोमवार को असम से गिरफ्तार किया है।लखीराम हेंब्रम मूल रूप से असम के केचुआगांव थाना क्षेत्र के पाथोरबाड़ी का रहने वाला है।लखीराम साहिबगंज जिल के मिर्जाचौकी, बोरियो और गोड्डा जिले के महागामा को अपना अस्थायी ठिकाना बनाया था। बोरियो थाना क्षेत्र से अपहृत अनाज कारोबारी अरुण कुमार साह व बरहेट थाना के सहायक अवर निरीक्षक चंद्राय सोरेन की हत्या के मामले में वह आरोपी था। तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इन दिनों लखीराम असम के कोकराझार जिले के रंगियाघुटु में रह रहा है. तब एक पुलिस टीम वहां भेजी गई।सूचना सटीक थी, और वहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
गौरतलब है कि अनाज कारोबारी अरुण साह की अपहरण के बाद हत्या के पीछे नेशनल संताल लिबरेशन आर्मी का हाथ सामने आया था।साह को रिहा कराने गई पुलिस टीम पर भी आर्मी के सदस्यों ने हमला किया था. उसी दौरान टीम के सदस्य एएसआइ चंद्राय सोरेन को गोली लगी थी। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। नेशनल संताल लिबरेशन आर्मी के सरगना रोहित मुर्मू सहित गिरोह के 12 लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।