#JHARKHAND:लोहरदगा में नहर निर्माण कार्य रोकने में शामिल पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार,पूछताछ की जा रही है।

लोहरदगा।फुलझर नहर निर्माण कार्य रोकने में शामिल पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है.एसपी प्रियंका मीणा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने सेन्हा थाना क्षेत्र के चौकनी गांव से सक्रिय सदस्य विनय कुमार साहू को गिरफ्तार कर लिया. मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार उग्रवादी विनय क्षेत्र में संगठन विस्तार करने का काम कर रहा था. साथ ही लेवी वसूली का काम करता था.

गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के बयान पर हुई गिरफ्तारी:-

बता दे नहर निर्माण कार्य रोकने में शामिल उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के पांच उग्रवादियों को पुलिस ने 15 जून को गिरफ्तार किया था.गिरफ्तार हुए उग्रवादियों के बयान पर पुलिस ने बुधवार की रात चौकनी गांव से स्वर्गीय राम स्वरूप साहू के उग्रवादी पुत्र विजय कुमार साहू को गिरफ्तार किया.

पीएलएफआई उग्रवादियों ने काम कराया था बंद:-

12 जून 2020 को सेन्हा थाना क्षेत्र के तोड़ार मैना टोली आम बगीचा में 13 करोड़ रुपये की लागत से फुलझर नहर का निर्माण हो रहा है. यहा उग्रवादी संगठन पीएलएफआइ के हथियारबंद दस्ता सदस्य पहुंचे और मजदूरों और मशीन ऑपरेटरों से कहा कि निर्माणकारी एजेंसी द्वारा लेवी नहीं मिला है. जबतक लेवी नहीं मिलता है, काम बंद रहेगा. पीएलएफआइ के नक्सलियों ने वहां पर पर्चा छोड़ कर घटना की जिम्मेवारी ली थी.इसके बाद से नहर निर्माण कार्य बंद है.