Jharkhand:बाइक में टक्कर मार सड़क किनारे पलटी बस,बाइक सवार एक की मौत,एक कि हेलमेट ने बचाई जान।

लातेहार/बेतला।बरवाडीह थाना क्षेत्र स्थित केचकी चेकनाका के पास रविवार को यात्रियों से भरी बस और बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे के बाद बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे झाड़ियों में पलट गई। दुर्घटना में बाइक चला रहे व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके साथ बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति जख्मी हो गया। बाइक चला रहे व्यक्ति ने हेलमेट नहीं पहना था और सिर में चोट लगने से उसकी मौत हुई। वहीं, बाइक के पीछे बैठे व्यक्ति ने हेलमेट पहन रखा था, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई। इधर, बस के पलटने से उसमें सवार यात्रियों को हल्की-फुल्की चोट लगी है।

मृतक की पहचान मनिका थाना क्षेत्र के पोखरी गांव निवासी चलितर सिंह के पुत्र सुदेश्वर सिंह (46) के रूप में की गई। वो अपने एक रिश्तेदार कमलेश सिंह के साथ बाइक से बरवाडीह के कुटमू की ओर आ रहा था। जैसे ही बाइक केचकी चेकनाका के पास पहुंची, छिपादोहर से डालटनगंज की ओर जा रही दुर्गा बस से उसकी जोरदार टक्कर हो गई। इससे बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जा पलटी। दुर्घटना के बाद बस के ड्राइवर व खलासी मौके से भाग निकले। जबकि बाइक के परखच्चे उड़ गए, जिससे सुदेश्वर की मौत मौके पर ही हो गई। बाइक के पीछे बैठा कमलेश सिंह जख्मी हो गया।

बस के पलटने से करीब दर्जनभर यात्रियों को हल्की चोट लगी है।बस पर सवार लोग हादसे के बाद चीखने-चिल्लाने लगे। उनकी आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े। इसके बाद घटना की सूचना बरवाडीह थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर तत्काल बरवाडीह डीएसपी अमरनाथ, स्थानीय विधायक रामचंद्र सिंह, सीओ सह बीडीओ राकेश सहाय व सर्किल इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह दुर्घटना स्थल पर पहुंचे व वस्तुस्थिति का जायजा लिया।