#रथयात्राT20:जगन्नाथपुर रथ यात्रा के संदर्भ में आज महाप्रभु जगन्नाथ भगवान बलभद्र और माता सुभद्रा का नेत्र उत्सव पूजन पूरे विधि विधान से जगन्नाथ मंदिर के पुजारियों द्वारा संपन्न कराया गया ।

राँची।झारखण्ड के ऐतिहासिक बड़कागढ़ ईस्टेट जगन्नाथपुर रथ यात्रा के संदर्भ में आज महाप्रभु जगन्नाथ भगवान बलभद्र और माता सुभद्रा का नेत्र उत्सव पूजन पूरे विधि विधान से जगन्नाथ मंदिर के पुजारियों द्वारा संपन्न कराया गया ।जगन्नाथपुर मंदिर के सेवाईत (प्रथम सेवक ) ठाकुर नवीन नाथ शाहदेव की मौजूदगी में आज प्रातः 9:00 बजे से नेत्र उत्सव पूजन प्रारंभ हुआ और भगवान के विग्रह का श्रृंगार एवं पूजा की गई। इसके उपरांत महाप्रभु जगन्नाथ माता सुभद्रा और भगवान बलभद्र को अज्ञातवास से बाहर लाया गया तथा कोरोना महामारी से विश्व का कल्याण के लिए प्रार्थना किया गया।

महाप्रभु जगन्नाथ माता सुभद्रा और भगवान बलभद्र की मंगल आरती तथा विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ किया गया एवं प्रसाद का वितरण किया गया ।
इस अवसर पर प्रशासन द्वारा किसी भी भक्तगण का मंदिर में प्रवेश नहीं दिया गया और मास्क पहन कर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 329 साल से चला आ रहा परम्परा को विधि विधान से जगन्नाथपुर मंदिर के प्रथम सेवक ठाकुर नवीन नाथ शाहदेव की उपस्थिति में नेत्र उत्सव पूजन संपन्न कराई गई।
जय जय जगन्नाथ