Ranchi:शिक्षिका के घर का ताला तोड़ 40 लाख की चोरी मामले में चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज,पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी रोड नंबर एक में बंद घर का ताला तोड़ 40 लाख रुपए के जेवरात, नगदी व अन्य सामान की चोरी हुई थी। इस मामले में चुटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार शिक्षिका अंजली देवी जो बिहार के जमालपुर में पदस्थापित है, घटना के दौरान वे अपने पूरे परिवार के साथ वहीं थी। घटना की जानकारी गुरुवार को तब मिली जब उनकी बेटी श्रद्धा जमालपुर से सुबह अपने घर कृष्णपूरी पहुंची तो घर के मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला था। अंदर कमरे में गई तो देखा की अलमीरा भी टूटा पड़ा है। उसमें रखे सामान बाहर फेंके हुए है। श्रद्धा से चोरी की सूचना मिलने के बाद चुटिया थाना की पुलिस वहां पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की। सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने खंगाला तो पता चला कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन से चार चोर थे। हालांकि उसमें पुलिस को उनका चेहरा साफ नहीं दिखा है

माँ,बेटी,बहू और छोटी बेटी की शादी के गहने थे घर में

पुलिस को अंजली देवी ने बताया कि घर में 31 अगस्त से ही कोई नही था। सभी मुंगेर के जमालपुर में थे। घर में उनकी, बड़ी बेटी, छोटी बेटी,भाई की पत्नी और बेटी की शादी के लिए बनाए गहने रखे हुए थे। जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए थी, वहीं नगद 50 हजार कैश था। बताया कि उसका बेटा विक्की यूएसए में रहता है। मैं नौकरी मुंगेर में।करती हूं इसलिए सभी वहीं रहते है। राँची आना जाना वे लोग करते रहते है।

सीसीटीवी में चेहरा ढके हुए थे चोर

पुलिस ने सीसीटीवी खंगाला तो पाया कि घर में चोरी करने वाले चेहरा ढक कर अंदर घुसे थे, ताकि अगर कही सीसीटीवी में भी वे कैद होते है तो कोई उन्हें पहचान नहीं पाए। चुटिया थाना की पुलिस हुलिया के आधार पर उनकी तलाश कर रही है। हालांकि अभी तक चोरों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है।

पुलिस का दावा फेल, नहीं हो रही गश्त

त्योहार का मौसम आते ही राँची में एक बार फिर चोरी की घटनाएं बढ़ने लगी है।राँची पुलिस ने दावा किया था कि इस बार त्योहार के दौरान पुलिस गलियों में भी गश्त करेगी। ताकि चोरी रूके। लेकिन शहर के अलग अलग इलाकों में चोरी की घटनाएं जारी है।