Big Breaking: बड़ी घटना को अंजाम देने को जुटे पीएलएफआई का एरिया कमांडर कुंवर समेत आधा दर्जन उग्रवादी गिरफ्तार

राँची। राँची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। नक्सल खत्म करने के अभियान में लगी पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर कुंवर उरांव उर्फ जयनाथ सहित करीब दर्जन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसएसपी की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए सभी उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पूरे मामले की एसएसपी सुरेंद्र झा खुद मॉनिटरिंग कर रहे थे। गिरफ्तार हुए उग्रवादियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पकड़े गए उग्रवादी हत्या, आगजनी और लेवी वसूली की घटना में शामिल रहा है। हालांकि राँची पुलिस के द्वारा इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इस मामले में संभावना जताई जा रही है कि राँची पुलिस जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी देगी।

बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे उग्रवादी:

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का एरिया कमांडर कुंवर गोप उर्फ जयनाथ अपने अन्य सहयोगियों के साथ नामकुम थाना क्षेत्र स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क के पास एक अर्धनिर्मित मकान में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है।मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसएसपी के निर्देश पर एसएसपी की स्पेशल टीम ने अभियान चलाया।वहीं रिंग रोड से खूंटी जाने वाले रास्ते मे सड़क कुछ दूरी पर एक अर्ध निर्मित घर के पास हलचल दिखाई दी।जैसे ही पुलिस की टीम पहुँची सभी भागने लगा लेकिन एसएसपी की स्पेशल टीम ने घेराबंदी कर दबोच लिया।वहीं कई उग्रवादी जंगल की ओर भाग गया।एसएसपी की अगुवाई में डीएसपी मुख्यालय 1,नामकुम थाना प्रभारी और अन्य पुलिस बल शामिल थे।

इसी जगह उग्रवादी जुटे थे

इस दौरान फायरिंग भी हुई !

पुलिस को देखकर सभी उग्रवादी भागने लगे जिसके बाद पुलिस की टीम ने खदेड़कर कुंवर गोप समेत आधा दर्जन से अधिक उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।वहीं सूचना है पुलिस की ओर से उग्रवादियों को घेरने के लिये कई राउंड फायरिंग की गई है

दो वर्ष पहले भी गिरफ्तार हुआ था कुंवर गोप:

बीते 11 जनवरी 2019 को राँची पुलिस ने पीएलएफआई का एरिया कमांडर कुंवर उरांव उर्फ जयनाथ सहित तीन उग्रवादियों को रांची पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि इटकी, लापुंग और खूंटी के कर्रा के सीमावर्ती क्षेत्रों में पीएलएफआई के उग्रवादी अखिलेश गोप, कुंवर उरांव, पुनीत उर्फ पुनई उरांव ( मृत) गुरु, सूरज बेक अन्य साथियों के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए हैं. इसके बाद तत्कालीन ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, अपर पुलिस अधीक्षक अभियान रांची के नेतृ्त्व में एक टीम का गठन किया गया था. टीम ने लापुंग, इटकी और कर्रा थाना क्षेत्र में अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस को देख जंगल में छिपे पीएलएफआई उग्रवादी अखिलेश गोप व उसके साथी भागने लगे. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया था।

इधर गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों से नामकुम थाना में पूछताछ जारी है।वरीय अधिकारी नामकुम में सभी से पूछताछ कर रही है।