गिरिडीह:युवती मिलने पहुँचा था युवक,युवती के पिता ने युवक की पत्थर से कूच कर हत्या कर दी और शव कुएं में फेंक दिया…आरोपी गिरफ्तार…

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले में प्रतिष्ठा में हत्या हुई है। हत्या एक युवक की गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार आरोपी गांडेय थाना इलाके के लोहारी का निवासी 42 वर्षीय प्रदीप पंडित है। प्रदीप को गांडेय थाना प्रभारी रघुनाथ सिंह ने दलबल के साथ गिरफ्तार किया है।पूरे मामले की पुष्टि एसपी डॉ बिमल कुमार ने की है। एसपी ने बताया है कि 15 सितंबर को थाना इलाके के ग्राम अहारडीह (धोबियामोड़) निवासी परमेश्वर ठाकुर ने अपने पुत्र 22 वर्षीय अरविंद ठाकुर की गुमशुदगी के संबंध में लिखित आवेदन दिया। बताया कि 14 सितंबर की रात 11 बजे उसका पुत्र अपने दोस्तों के साथ करमा पूजा देखने निकला, लेकिन वापस नहीं आया है।आवेदन मिलते ही थाना प्रभारी ने खोजबीन शुरू की। अरविंद के दोस्तों से पूछताछ की गई।

खोजबीन के क्रम में 16 सितंबर को अरविंद ठाकुर का शव ग्राम लोहारी में प्रदीप पंडित के घर के पीछे चेतलाल पंडित के बारी स्थित एक कच्चे कुएं से बरामद किया गया। इस मामले को लेकर मृतक अरविंद ठाकुर के पिता परमेश्वर ठाकुर के फर्द बयान पर कांड अंकित कर जांच शुरू की गई। जांच में यह साफ हुआ कि अरविंद की हत्या प्रदीप पंडित ने की है और लाश को कुएं में फेंक दिया है। ऐसे में प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस गिरफ्त में आए प्रदीप से पूछताछ शुरू की गई पुलिसिया पूछताछ में प्रदीप टूट गया और उसने पूरी कहानी बता डाली। प्रदीप ने बताया कि उसकी बेटी का प्रेम प्रसंग अरविंद से चल रहा था। इसकी जानकारी उसे मिली थी और उसने अरविंद को कई दफा मना किया।मना करने के बावजूद अरविंद उसकी बेटी से मोबाइल पर बातचीत करता रहता।करमा पूजा की रात को अरविंद उसके घर के पीछे आ गयामवह उसकी बेटी से मिलने आया था।इसकी भनक लगते ही वह घर के पीछे बारी में गया।

उसने देखा कि अरविंद उसकी बेटी से बात कर रहा है।यह देखते ही उसे गुस्सा आ गया। उसने पत्थर उठाया और अरविन्द को दौड़ाने लगा।जान बचा कर भाग रहे अरविन्द का पैर झाड़ी में फंस गया और वह गिर गया। प्रदीप ने बताया कि अरविंद के गिरते ही उसने पत्थर से उसके चेहरे पर एक के बाद एक कई वार किए। जब अरविंद की जान चली गई तो उसने उसकी लाश को कुएं में फेंक दिया।

एसपी ने बताया कि जुर्म कबूल कर चुके प्रदीप की निशानदेही पर घटना के समय अभियुक्त द्वारा पहना गया खुन लगा शर्ट, मृतक अरविंद ठाकुर का टी शर्ट और चप्पल बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि इस कांड को उदभेदन करने में थाना प्रभारी रघुनाथ सिंह और अनिमेष प्रसाद यादव के साथ गांडेय थाना सश्सत्र बल की अहम भूमिका रही।