गुमला पुलिस के हत्थे चढ़ा चार उग्रवादी:चार राइफल, 86 गोली सहित कई सामान बरामद, पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों की पिटाई और 25 लाख रंगदारी मांगा था….

 

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिला के सिसई थाना अंतर्गत जलका उत्तर कोयल नदी में बन रहे पुल निर्माण को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के उग्रवादियों के द्वारा 4 अप्रैल को निर्माण कार्य बंद कर दिया गया था। इस दौरान अपराधियों ने मजदूरों को बंधक बनाकर पीटा था और 25 लाख रुपए रंगदारी की मांग की थी। इसके बाद एसपी शम्भु कुमार सिंह ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सुरेश यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

गठित पुलिस टीम घटना में शामिल सभी चार अपराधियों को सिसई के मुरगू से गिरफ्तार किया। इस सम्बंध में शुक्रवार को एसपी शंभू कुमार सिंह ने कार्यालय परिसर में प्रेसवार्ता का आयोजन कर पूरे मामले की जानकारी दी।

गिरफ्तार अपराधियों में चोरकाखाड़ निवासी केश्वर लोहरा, फोरी निवासी हीरा उरांव, डुको निवासी नैका उरांव और लखीराम उरांव शामिल है। इनके पास से 4 राइफल, 86 गोली, दो मैगजीन, 3 पिट्टू और 3 मोबाइल बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधी पूर्व में लूट और रंगदारी के कांड में जेल जा चुके हैं।

रिपोर्ट:दीपक गुप्ता,गुमला।