Jharkhand:चतरा में नक्‍सलियों की बड़ी साजिश विफल,सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के उद्देश्य से रखे चार केन बम बरामद.

चतरा।जिले के अति नक्सल प्रभावित कुंदा क्षेत्र को बमों के धमाके से दहलाने की नक्सली साजिश को पुलिस व सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर विफल कर दिया है।एसपी ऋषभ कुमार झा के निर्देश पर एएसपी अभियान निगम प्रसाद के नेतृत्व में कुंदा थाना क्षेत्र के खपिया मदारपुर जंगल में नक्सलियों के खिलाफ़ सर्च अभियान चलाया जा रहा था।इसी दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा प्लांट किया गया चार शक्तिशाली केन बम बरामद किया गया।

पांच-पांच किलो का चार केन बम हुआ बरामद:

कुंदा थाना क्षेत्र के खपिया मदारपुर जंगल में सुरक्षाबलों ने
पांच-पांच किलो का चार केन बम बरामद हुआ है. झारखंड जगुआर के बम निरोधक दस्ते ने मौके पर बरामद बमों को किया डिफ्यूज कर दिया. गौरतलब है कि सर्च अभियान पर निकली पुलिस व सीआरपीएफ की टीम को केन बम की गुप्त सूचना मिली, सूचना मिलने के पश्चात पुलिस व सीआरपीएफ की टीम ने काफी सुरक्षित तरीके से चार केन बम को बरामद किया.

नक्सलियों के खिलाफ़ लगातार चलाया जा रहा है अभियान:

जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सली और उग्रवादी संगठनों के खिलाफ़ लगातार सुरक्षाबलों के द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान बीते दिन टंडवा थाना के चतरा लातेहार सीमा पर टीपीसी उग्रवादी और सुरक्षाबलों के बीच आमना सामना हुआ था.टीपीसी उग्रवादियों ने ग्रामीण और बच्चे को ढाल बनाकर भागने में सफल रहा।