पहले महिला से दोस्ती किया फिर जंगल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म,फिर हत्या कर शव जंगल में छोड़कर भाग गया था,दोनों आरोपी गिरफ्तार….

 

गिरिडीह। झारखण्ड के गिरिडीह जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गम्हरा जंगल से बीते 19 अक्टूबर को थाना क्षेत्र के मदनपुर-भलुआई निवासी एक महिला की हत्या मामले का मुफस्सिल थाने की पुलिस ने गुरूवार (02 नवंबर) को खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों करमा टुडू और भुदुलाल मरांडी को गिरफ्तार किया है।इनके पास से पुलिस ने दो मोबाइल भी बरामद किया। इस सम्बंध में एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने गुरुवार को प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी दी। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में भुदुलाल मरांडी पूर्व में भी जेल जा चुका है और यह एक आपराधिक किस्म का युवक है।बताया कि इन्होंने पहले मृतका से दोस्ती की थी। इसके बाद झांसे में लेकर जंगल में ले जाकर अवैध शारीरिक संबंध बनाया।

एसडीपीओ ने बताया कि बीते 19 अक्टूबर को मुफस्सिल थाना इलाके के गम्हरा जंगल के पास से एक महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में पाया गया था। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए सबसे पहले महिला की पहचान की और फिर इस मामले की तफ्तीश शुरू की।महिला की पहचान मुफस्सिल थाना इलाके के मदनपुर भलुआई निवासी स्व श्याम लाल किस्कू की पत्नी मनीषा देवी के रूप में की गई थी। पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की तो पता चला कि दोनों आरोपी युवक करमा टुडू और भुदुलाल मरांडी की उस महिला पर गलत नजर थी।

पूछताछ में दोनों अभियुक्तों ने बताया कि महिला दूसरे गांव की रहने वाली थी। दोनों ने पहले उससे जान-पहचान कर दोस्ती बढ़ाई। इस बीच 18 अक्तूबर की शाम महिला को जेएच 11 एबी 3283 नंबर की बाइक पर बैठाकर बंदरकुप्पी बाजार (बुधनी हाट) घुमाने ले गए।यहां बाजार खत्म होने के बाद वापस उसी बाइक पर बैठाकर पालमो के रास्ते गम्हरा जंगल जंगल ले गये।यहीं पर दोनों ने महिला के साथ दुष्कर्म किया।जब पीड़िता ने इस घटना की जानकारी घर में देने की बात कहने लगी तो दोनों अभियुक्तों ने महिला के चेहरे पर मुक्के से कई बार वार करके उसे लहूलुहान कर दिया फिर गला दबाकर जान ले ली।शव को अर्धनग्न अवस्था में छोड़कर जंगल से फरार हो गए। एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में भुदुलाल मरांडी पूर्व में भी जेल जा चुका है और यह एक आपराधिक किस्म का युवक है। एसडीपीओ ने बताया कि इस मामले में दो मोबाइल, एक बाइक जब्त किया गया है जबकि दोनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में केंद्रीय कारा भेजा गया।