दुकान में चोरी करने के दौरान लगी आग,एक चोर जिंदा जला,दो की स्थिति गंभीर….

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के पकरी गांव में शुक्रवार की देर रात भीषण घटना घटी।यहां एक दुकान में चोरी करने गए तीन चोर आग में झुलस गए, जिनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। मृत चोर की पहचान पकरी गांव निवासी अमित तुरी के रूप में की गई है। इस संबंध में बालूमाथ डीएसपी आशुतोष सत्यम ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, बालूमाथ के पकरी गांव में बालकेश्वर साहू की किराना दुकान है।शुक्रवार की देर रात तीन चोर दुकान में चोरी करने गये थे।चोर मोमबत्ती जलाकर नकदी और कीमती सामान तलाश रहे थे।इसी बीच एक चोर का पैर दुकान में रखे पेट्रोल के गैलन से टकरा गया, जिससे उसके हाथ से मोमबत्ती छिटक कर पेट्रोल के गैलन पर गिर गयी। जैसे ही पेट्रोल का डिब्बा मोमबत्ती के संपर्क में आया, उसमें आग लग गई।इस आग से तीनों चोर बुरी तरह झुलस गए। जिससे एक चोर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाकी दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

इधर, आग लगने के बाद चोरों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। जिससे आसपास के लोग जाग गए।दुकान में भी आग लगी हुई थी। गंभीर रूप से घायल चोर किसी तरह घर से बाहर निकलने में सफल रहे।घायल चोर ने लोगों को घटना के बारे में बताया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृत चोर के शव को अपने कब्जे में ले लिया, जबकि एक घायल चोर को इलाज के लिए बालूमाथ अस्पताल भेजा गया।जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे रेफर कर दिया। डॉक्टरों के मुताबिक घायल चोर 75 फीसदी से ज्यादा जल चुका है।

घायल चोर बादल भुइयां ने बताया कि वह लातेहार थाना क्षेत्र के डीही मुरुप गांव का रहने वाला है। वह अपने एक रिश्तेदार के घर पकरी आया था।देर रात पकरी के ही रहने वाले दो लड़के अमित और सागर ने उससे कहा कि उन्हें कुछ काम है, इसलिए साथ चलो। जिसके बाद वह अपने दोनों साथियों के साथ चला गया, लेकिन बाद में उसे पता चला कि सभी लोग चोरी करने आये हैं

बादल ने बताया कि उसका एक दोस्त हाथ में मोमबत्ती लेकर पैसे ढूंढ रहा था, तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और मोमबत्ती पेट्रोल के डिब्बे पर गिर गई, जिससे अचानक आग लग गई।उसने बताया कि वह दुकान के मुख्य दरवाजे के पास खड़ा था, जबकि उसके दोनों साथी दुकान के बीच में खड़े थे।इससे दोनों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई।

इस सम्बंध में डीएसपी आशुतोष सत्यम ने कहा कि शुरुआत में जानकारी मिली थी कि दो चोर अमित तुरी और सागर तुरी की मौत हुई है। लेकिन पुलिस को अमित तुरी का ही शव बरामद हुआ। वहीं सत्यम भुइयां को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में छानबीन की गई तो पता चला कि आग में झुलसने के बाद सागर तुरी मौके से भागने में सफल रहा।जिसे पुलिस ने पकड़ लिया है।वह भी बुरी तरह आग में झुलसा है। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।