बाइक और टेंपो में भीषण टक्कर,तीन लोगों की मौत,कई घायल,4 रिम्स रेफर…

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के बसिया प्रखंड स्थित कुम्हारी बजरंगी चौक के समीप बुधवार की देर शाम भीषण सड़क दुर्घटना हुआ है। बाइक एवं टेंपो के बीच जोरदार टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गयी,जबकि डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गये।इसमें चार लोगों की स्थिति गंभीर है।मृतकों में अखबार विक्रेता बसिया शनिचरटोली निवासी लालचंद उरांव (18 वर्ष), रमेश उरांव (20 वर्ष) और कारालोया गांव की मनीषा कोंगाड़ी (30 वर्ष) है। वहीं, 20 वर्षीय समीर उरांव, दो वर्षीय अकांक्षा टोप्पो, अकांक्षा के पिता संजय टोप्पो व माँ चम्पू बारला की स्थिति नाजुक है।इन घायलों को बसिया में इलाज के बाद रिम्स रेफर किया गया है।

बताय जता है कि टेंपो में 15 से 18 लोग सवार थे।ये लोग कुम्हारी बाजार से करंज रूट पर जा रहे थे,जबकि लालचंद, रमेश एवं समीर एक ही बाइक में सवार होकर करंज से कुम्हारी की ओर आ रहे थे। तभी दोनों वाहनों के बीच आमने- सामने जोरदार टक्कर हुई। बाइक की रफ्तार अधिक थी।टेंपो से टकराने के बाद टेंपो पलट गया। जिससे घटनास्थल पर ही मनीषा कोंगाड़ी की मौत हो गयीम जबकि अस्पताल लाने के बाद लालचंद और रमेश की जान चली गयी।

जानकारी के अनुसार,तीनों युवक आपस में दोस्त हैं और एक ही गांव के हैं।ये लोग मेहमानी लोहड़ी गांव गये थे।लोहड़ी गांव से मेहमानी करने के बाद ये तीनों बाइक में सवार होकर अपने गांव बसिया शनिचरटोली गांव लौट रहे थेतभी हादसा हुआ। हादसे के बाद काफी संख्या में लोग जुटे। टेंपो पलटने के बाद घायल जो सड़क पर गिर गये थे।उनलोगों को उठाया।जिन्हें मामूली चोट लगी. वे घर चले गये। जिन्हें गंभीर चोट लगी थी। उन्हें स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।