विवाह का कार्ड बांटकर लौट रहे थे ससुर और दामाद,सड़क दुर्घटना में गई दोनों की जान,आक्रोशित लोगों ने दो घंटे तक सड़क जाम किया…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के बरियातू थाना क्षेत्र अंतर्गत डकबंधी गांव निवासी बैजनाथ गंझु अपनी पुत्री की विवाह का कार्ड बांटने के लिए निकले थे।मोटरसाइकिल पर उनके साथ उनका बड़ा दामाद नारायण गंझू भी बैठा था।इसी दौरान बालूमाथ-चतरा मुख्य मार्ग पर बरछिया और जबरा गांव के बीच में कोयला लगे एक हाईवा ने मोटरसाइकिल को सीधी टक्कर मार दी। इस घटना में नारायण गंझू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।जबकि बैजनाथ गंझू गंभीर रूप से घायल हो गया।बाद में स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें रेफर किया गया परंतु रास्ते में ही उनकी भी मौत हो गई।

इधर घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को बालूमाथ-चतरा मुख्य मार्ग को लगभग 2 घंटे तक जाम कर दिया. ग्रामीणों का कहना था कि मृतक के परिजनों को तत्काल कोयला कंपनी से मुआवजा दिलवाया जाए और मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी दी जाए।हालांकि घटना की जानकारी मिलने के बाद अंचलाधिकारी नंदकुमार राम जाम स्थल पर पहुंचे और लोगों से बातचीत की।उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि सरकारी प्रावधान के तहत जो भी संभव होगा मृतक के परिजनों को उपलब्ध कराई जाएगी।इसके अलावे कोयला कंपनी से भी वार्ता कर मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलवाया जाएगा। अंचल अधिकारी के आश्वासन के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया।

ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क पर कोयला की ढुलाई करने वाले वाहनों की रफ्तार काफी अधिक होती है।इस कारण अक्सर दुर्घटना होती है और लोगों की जान भी चली जाती है। ग्रामीणों ने प्रशासन से यह भी मांग की है कि कोयला वाहनों की रफ्तार पर अंकुश लगाई जाए। इधर घटना में ससुर और दामाद की मौत के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जिस घर में शादी की तैयारी चल रही थी और घर में मंगल गीत गाए जा रहे थे। इस घर में अचानक मौत का सन्नाटा पसर गया है।