दुमका:बेकाबू ट्रक ने तीन बच्चों को रौंदा,दो बच्चों की मौत,एक गंभीर रूप से घायल….

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले में एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क किनारे खेल रहे तीन बच्चों को रौंद दिया। इस दुर्घटना में दो बच्चों की मौके पर मौत हो गई। दोनों चचेरे भाई थे। इस घटना ने दो घरों का चिराग बुझा दिया।वहीं एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार की है। इस एक्सीडेंट में ट्रक भी पलट गया, जिसमें ट्रक चालक भी घायल हो गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने ट्रक चालक की जमकर पिटाई कर दी।हादसे के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।जानकारी के अनुसार ट्रक जामताड़ा से दुमका शहर की ओर आ रहा था।इसी दौरान ड्राइवर ने बच्चों पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी। दोनों मृतक बच्चों की पहचान ध्रुवराज नाग और सोमनाथ नाग के रूप में की गई है,दोनों चचेरे भाई हैं। वहीं हादसे में शामिल तीसरे बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है।घटना में मरने वाले दोनों बालक सड़क किनारे साइकिल चला रहे थे।दोनों अपने माता-पिता के इकलौते पुत्र थे। मृत बालक सोमनाथ नाग के पिता गौर नाग मसलिया बाजार में ही फल की दुकान चलाते हैं।जबकि मृत ध्रुवराज नाग के पिता बनमाली नाग की मिठाई की दुकान है।ध्रुवराज तीन बहनों का इकलौता भाई था।घटना के बाद माता-पिता और उनके परिजनों का तो रो-रोकर बुरा हाल है।साथ ही मसलिया बाजार के भी सभी लोग काफी दुखी हैं।

बताया जाता है कि बेकाबू ट्रक बच्चों को कुचलने के बाद आगे जाकर पलट गया। जिससे उसमें लदे सारे एस्बेस्टस सड़क पर बिखर गए।पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए क्रेन मंगवा कर ट्रक को सीधा करवाया ताकि आवागमन सुचारू तौर पर शुरू हो सके। ट्रक पलटने से ट्रक का चालक घायल हो गया था।जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने उसे पकड़ कर उसकी पिटाई भी कर दी। उसका इलाज फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है।जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।वहीं घटना में घायल तीसरा बच्चा भी खतरे से बाहर है।

हादसे में ट्रक ने एक खपरैल घर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि ट्रक ड्राइवर शराब के नशे में था।इस घटना से आक्रोशित मसलिया बाजार के लोगों ने सड़क जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझा बूझाकर शांत कराया।डीएसपी विजय कुमार ने घटना की पुष्टि की है।