राहत: चारा घोटाले में सजायाफ्ता व रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव

राँची। रिम्स में इलाजरत व सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी है। एक दिन पूर्व टेस्ट के लिए उनका सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट रविवार को आयी। रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद के साथ उनके तीन सेवादारों के भी सैंपल लिये गये थे लेकिन उनकी रिपोर्ट को बारे में अभी सूचना नहीं दी गयी है। लालू और उनके सेवादारों की कोरोना जांच एहतियातन की गयी है. दरअसल, लालू यादव जिस पेइंग वार्ड में एडमिट हैं, उसमें कोरोना के संदिग्ध मरीजों को भी रखा जा रहा है. इस कारण लालू को परिजनों ने भी चिंता जतायी थी।
इसी को ध्यान में रखते हुए रिम्स प्रबंधन ने लालू की कोरोना जांच करायी. रिम्स के कई सीनियर और जूनियर डॉक्टर व कई नर्सें कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इस कारण भी अस्पताल में संक्रमण का खतरा बढ़ा हुआ है। रविवार को रिम्स के कैंटीन के तीन कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. ये कर्मी मरीजों को खाना पहुंचाने का काम करते थे. इसी कैंटीन से लालू प्रसाद को भी खाना पहुंचता है।

इधर एक बड़ी और दुःखद खबर है

राँची जैप 2 के सब इंस्पेक्टर का पारस हॉस्पिटल में देहांत हो गया है, सूचना है कि वह कोरोना पॉजिटिव थे। 20 जुलाई को पारस हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती किया गया था झारखण्ड पुलिस एसोसिएशन ने मांग की है कि उनके आश्रितों को 50 लाख के रूप में मुआवजा दिया जाए या फिर उग्रवादी हिंसा में शहीद होने वाले जवानों को जो लाभ मिलता है वही लाभ कोरोना वारियर्स के मतृक जवान के परिवार को मिले।