Corona breaking jharkhand@437:झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव का बढ़त जारी है,आज अभीतक @29 …..!

राँची।झारखण्ड में 26 मई मंगलवार को में कुल 29 मरीजों की पुष्टि हुई है। जिनमें राँची के रिम्स में एक प्रवासी का है जिसकी मौत सड़क दुर्घटना में हुई है,हजारीबाग-3,धनबाद-3,कोडरमा-2,गढ़वा-3,पलामू-1,जमशेदपुर-3,चाईबासा-4,गुमला-6,खूँटी-2,लोहरदगा-1कुल 29 मिला है।

वहीं एक मृत प्रवासी मजदूर का भी रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 437 हो गयी है।

प्रवासियों के झारखण्ड आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. प्रवासियों के आने से पहले राज्य में कोरोना के मामले लगभग थम से गये थे, मगर प्रवासियों के आने के साथ ही इसकी रफ्तार तेज हो गई है. प्रवासियों के आने के बाद से अब तक मिले अधिकतर कोरोना संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री बाहर की है. वहीं सबसे अधिक संक्रमित सूरत और महाराष्ट्र से लौटने वाले प्रवासी पाए जा रहे हैं. अब साहिबगंज राज्य का एकमात्र ऐसा जिला है, जहां से अबतक एक भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने नहीं आये हैं. बाकी 23 जिलों से कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है. सोमवार से पहले तक खूंटी भी कोरोना फ्री जिला था, मगर सोमवार को खूंटी से भी एक कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. वहीं रांची के सिल्ली से पहली बार कोरोना के मामले मिले वो भी एक नहीं, एक साथ 10, जो इलाके की चिंता बढ़ा दी है. सभी की ट्रेवल हिस्ट्री बाहर की बताई जा रही है।

एक अन्य मरीज जामताड़ा से भी सामने आया है लेकिन लेकिन इस केस को झारखंड के आंकड़ों में नहीं जोड़ा गया है क्योंकि उस 26 साल के युवक ने बंगाल में सैंपल दिया था और रिपोर्ट वहीं से आयी है।