#CORONA BREAKING:झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 2585,आज रात 9 बजे तक 60 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि..

राँची।झारखण्ड में कोरोना का कहर जारी है।आज गुरुवार 02 जुलाई को रात 9 बजे तक 60 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई, जिसमें चतरा से 7, देवघर से 1, धनबाद से 3,जमशेदपुर से 9, गढ़वा से 1, गिरीडीह से 7, गोड्डा से 1, हजारीबाग से 3, खूंटी से 2, कोडरमा से 8, लातेहार से 3, लोहरदगा से 1, पलामू से 8, रामगढ़ से 1, राँची से 3, साहिबगंज से 2, राज्य में कुल आंकड़े 2585 हुए।राँची से मिले एक नरकोपि थाना क्षेत्र एक रातू थाना और एक चुटिया थाना क्षेत्र का बताए जा रहे है।

राँची में घर घर किया सर्वे

कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर हाउस टू हाउस सर्वे

516 घरों तक पहुंची जिला प्रशासन की टीम

3069 लोगों की गयी स्क्रीनिंग

लोगों को संक्रमण से बचाव के प्रति किया गया जागरुक

कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम के लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैंा। आज दिनांक 2 जुलाई 2020 को रांची के अलग-अलग क्षेत्रों में हाउस टू हाउस सर्वे किया गया। उमर फारूक मस्जिद, लेक रोड, हिंदपीढी, अशोक विहार, अशोकनगर, अरगोड़ा, साईं कॉलोनी, गोसाई कॉलोनी, चुटिया और नीम चैक, डोरंडा में जिला प्रशासन की टीम के द्वारा हाउस टू हाउस सर्वे किया गया ताकि कोरोनावायरस के लक्षण पाए जाने वाले लोगों की टेस्टिंग कर उन्हें स्वस्थ करने की दिशा में कदम बढ़ाया जा सके।

आज किए गये हाउस टू हाउस सर्वे में मेडिकल टीम कुल 516 घरों तक पहुंची, जिनमें कुल 3069 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। उमर फारूक मस्जिद, लेक रोड, हिंदपीढ़ी में टीम 121 घरों तक पहुंची, यहां 758 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। अशोक विहार, अशोक नगर, अरगोड़ा में 90 घरों के कुल 364 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। साईं कॉलोनी, गोसाई कॉलोनी, चुटिया में 169 घरों के 1135 लोगों की जबकि नीम चैक, डोरंडा में 136 घरों के कुल 812 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। इस दौरान लोगों के कांटेक्ट हिस्ट्री और थर्मल स्कैनर से बॉडी टेंपरेचर को मापा गया।

हाउस टू हाउस सर्वे के दौरान मेडिकल टीम ने लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की भी जानकारी दी। लोगों को बताया गया कि किस तरह से जिला प्रशासन रांची द्वारा दिए गए दिशा निर्देश का अनुपालन करते हुए कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। मेडिकल टीम ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन और मास्क का इस्तेमाल करने को भी कहा।

बता दें बुधवार 1 जुलाई को 35 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई जिसमे बोकारो से 1, धनबाद से 6, दुमका से 1,जमशेदपुर से 8, गढ़वा से 4, गोड्डा से 1, गुमला से 1, हजारीबाग से 5, खूंटी से 1, लोहरदगा से 1, पाकुड़ से 2, राँची से 2, साहिबगंज से 2, राज्य में कुल आंकड़े 2525 हुए थे।

-देश और राज्य में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है।जिसमें पीछे दिए गए लॉकडाउन में छूट जारी रहेगा।

–कोरोना पॉजिटिव मामले में आंकड़े अनुसार जमशेदपुर 400 के साथ पहले स्थान और सिमडेगा 353 आंकड़े के साथ दूसरे स्थान पर है।