भीड़ द्वारा पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला मामले में चतरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई,49 लोग गिऱफ्तार,90 नामजद सहित 300 अज्ञात पर मामला दर्ज..

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिला में सड़क दुर्घटना के बाद पहुंची पुलिस पर पथराव और अधिकारियों व जवानों को साथ मारपीट मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। चतरा पुलिस ने घटना के बाद वायरल वीडियो के आधार पर 12 घंटों के भीतर 49 हमलावर और उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही मामले में 90 नामजद समेत 300 के खिलाफ ऑन ड्यूटी पुलिस जवानों पर जानलेवा हमला कर वाहनों को क्षतिग्रस्त कर लूटपाट करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है।इस संबंध में कार्रवाई को लेकर चतरा एसपी ने कहा कि किसी भी सूरत में दोषी बख्से नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा मामले के अनुसंधान के बाद प्राथमिकता के आधार पर दोषियों को सजा दिलाई जाएगी। साथ ही उन्होंने आम लोगों से गैर कानूनी मामलों में संलिप्त नहीं होने की अपील भी की है।

बता दें मंगलावर को सड़क दुर्घटना के बाद मौके पर पहुँचीं पुलिसकर्मियों में एक पुलिस वाला गुस्साई भीड़ के आगे बिल्कुल बेबस नजर आया। वो फर्ज और कानून के हाथों मजबूर था लेकिन आक्रोश में अंधी भीड़ कानून को हाथ में लेने को आमादा रही।बात इतनी बढ़ गयी और हदें इतनी पार हो गयी कि लोगों ने पुलिस को घेरकर पीट दिया,एक इज्जतदार एएसआई के कपड़े तार-तार कर दिए गए।यह घटना तब हुई जब सड़क हादसे के बाद पुलिस कार्रवाई कर रही थी।दरअसल, पिकअप वैन की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत हो गयी।हादसे के बाद गाड़ी लेकर भाग रहे ड्राइवर को पकड़ने के लिए पुलिस ने उसका पीछा किया। लेकिन ये प्रयास एएसआई और उनकी टीम को महंगा पड़ गया, यहां ग्रामीणों ने हादसे के आरोपी की गाड़ी का पीछा कर रहे एएसआई की पकड़कर पिटाई कर दी।इस दौरान वे लोगों की भीड़ से अपनी जान की भीख मांगते नजर आए। ग्रामीणों ने उन्हें ना सिर्फ बेरहमी से पीटा बल्कि उनके कपड़े भी फाड़ दिए।इसके बाद ये घटना झड़प, पथराव और लाठीचार्ज में तब्दील हो गयी।