नाबालिग प्रेमिका के घर रंगे हाथों पकड़ा गया प्रेमी,परिजनों ने लाठी से पीट-पीटकर कर दी हत्या….

चाईबासा।झारखण्ड में पश्चिमी सिंहभूम जिले के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र में प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले में एक युवक की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान थान क्षेत्र के नुरदा निवासी 25 वर्षीय सोमा चातर उर्फ बाटे के रूप में की गयी है।इस मामले में लड़के की माँ जेमा चातर के बयान पर हाटगम्हरिया थाने में लड़की के पिता व भाई समेत तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। साथ ही साथ युवक के शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

फिलहाल, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि नूरदा गांव निवासी 25 वर्षीय सोमा चातर उर्फ बाटे सोमवार की रात को अपनी प्रेमिका से मिलने उनके घर गया हुआ था।दोनों कमरे में चोरी-छिपे मिल रहे थे, इसी बीच भनक लगने पर लड़की के परिवार वाले वहां पहुंच गये और अपनी बेटी के साथ सोमा चातर को देखकर आक्रोशित हो उठे। उसके बाद सोमा को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया।इसके बाद जख्मी अवस्था में ही रात को उसे घर से लगभग 300 फिट की दूरी पर स्थित खेत में फेंक दिया। सोमा चातर रात भर जख्मी हालत में खेत में ही पड़ा रहा। दूसरे दिन मंगलवार की सुबह शौच के लिए जा रहे ग्रामीणों ने सोमा को जख्मी अवस्था में खेत में पड़ा देखा और सोमा चातर के परिजनों को इसकी जानकारी दी।

सूचना मिलते ही सोमा चातर के मां जेमा चातर खेत पहुंची। वहां से अपने बेटे को घर ले आई। घर में लाने के कुछ घंटों बाद ही सोमा चातर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि परिजनों एवं ग्रामीणों ने सोमा की मौत की सूचना पुलिस को न देकर मामले को दबाने का प्रयास किया।शव को भी दफनाने की तैयारी भी कर ली गयी। इस बीच गुप्त सूचना मिलने के बाद हाटगम्हरिया पुलिस गांव पहुंच गई और सोमा चातर के शव को अपने कब्जे में ले लिया। उसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल चाईबासा भेज दिया।

लड़की के परिजनों पर प्राथमिकी दर्ज

मृतक की मां जेमा चातर ने पुलिस को बताया कि घटना के दिन सोमा चातर के घर से निकलने की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। दूसरे दिन मंगलवार को बेटा बुरी तरह जख्मी अवस्था में खेत में पड़ा मिला।थाना प्रभारी बालेश्वर उरांव ने बताया कि मृतक की मां जेमा चातर ने लड़की के परिवार वालों पर शक जताया है। फिलहाल, संदेह के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त मामले की छानबीन चल रही है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नाबालिग है प्रेमिका

इधर, गांव में मामले को लेकर पूछताछ करने से पता चला कि सोमा चातर का एक नाबालिग लड़की के साथ वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सोमा उक्त लड़की को एक बार भगाकर अपने घर भी लेकर गया था। परंतु लड़की के परिजन उसी दिन उसे वापस अपने घर ले गए थे।