वाराणसी:गंगा में नाव पलटी,40 दक्षिण भारतीय श्रद्धालु नौकायन करने निकले थे,सभी का सुरक्षित रेस्क्यू,श्रद्धालुओं ने कहा बाबा विश्वनाथ की कृपा से बच गए..

वाराणसी।केरल से वाराणसी आए 40 श्रद्धालुओं की नाव शनिवार की सुबह दशाश्वमेध घाट के सामने गंगा में पलट गई। नाव सवार श्रद्धालु डूबने लगे तो आसपास मौजूद नाविकों ने गंगा में छलांग लगा कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। दो लोगों को कुछ दिक्कत महसूस हुई तो उन्हें कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, हादसे के बाद नाविक भाग निकला है। दशाश्वमेध थाने की पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

इस घटना मे लखनऊ से आए राजेश तिवारी ने बताया कि केरल से आए 40 श्रद्धालु केदार घाट से नाव पर सवार हुए थे। सभी लोगों को मणिकर्णिका घाट पर जाकर धार्मिक अनुष्ठान को संपन्न करना था। उन्होंने कहा कि मैं घटना का प्रत्यक्षदर्शी हूं और दशाश्वमेध घाट के सामने उस पार गंगा में नहा रहा था।

बताया जाता है कि नाव में पानी भर गया था और वह पलटी तो नाविक उससे छलांग लगा कर भाग निकला। आसपास मौजूद नाविक और जल पुलिस के कर्मी घटनास्थल की ओर पानी में दौड़े। सभी श्रद्धालुओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

सुरक्षित बाहर निकाले गए लोग अपने परिजनों से लिपट कर रो रहे थे और एक-दूसरे को ढांढस भी बंधा रहे थे।

राजेश तिवारी ने कहा कि बाबा विश्वनाथ और मां गंगा की कृपा के साथ ही स्थानीय लोगों के सहयोग से कोई नुकसान नहीं हुआ है। एक महिला श्रद्धालु पी विजया और पुरुष श्रद्धालु पी आदिनारायण हादसे से बुरी तरह से डर गए थे। दोनों लोगों को डॉक्टरों के पास ले जाया गया है। सभी श्रद्धालु सुरक्षित हैं।